भंडारा

Published: Mar 06, 2022 09:16 PM IST

Bhandara Newsभंडारा जिले के मंदिर में नंदी पी रहा है पानी, देखने के लिए भाविकों की उमडी भीड- वीडीओ वायरल

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

भंडारा. बुलढाणा, जलगाव, नाशिक के पश्चात अभी भंडारा जिले में भी मंदिर का नंदी पानी पिने लगने की अफवा फैली होकर नदीं पानी पी रहा है का वीडीओ वायरल होने से भाविकों ने मंदिर की ओर भीड उमडी है. यह घटना भंडारा जिले के मोहाडी तहसील के सालई बुज. गाव में घटीत हुई होकर इस घटना से 27 वर्ष पूर्व गणपति दुध पीने की अफवा की याद आयी है. 

अभी बढती भीड को ध्यान में लेते हुए अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति सालाई बुजुर्ग गाव में पहुंची होकर इसका वैज्ञानिक कारण अभी ग्रामीणों को बता रहे है. जिससे अभी इस घटना की प्रतिक्रिया सामने आ रही है. तो कोई उसको श्रद्धा तो कोई अंधश्रद्धा कह रहा है. 

ग्रामीण सुरेश चोपकर 

मोहाडी तहसील के सालई बुज. गाव में होनेवाले सामुदायिक प्रार्थना मंदिर में शनिवार को कुछ लडकों ने शंकर की पिंडी के सामने होनेवाले नंदी को चम्मच से पानी पिलाया. इसमें नंदी ने पानी पिने का चमत्कार समजकर उन लडकों ने उसका वीडीओ वायरल किया. वीडीओ वायरल होते ही अभी पत्थर का नंदी पानी पिने की अफवा से सालई बुज गाव के परिसर के लोगों ने दर्शन के लिए भीड उमडी थी. इतना ही नहीं तो परिसर के गाव के लोगों ने भी यह प्रयोग अपने गाव के मंदिर में किया तो वैसाही परिणाम मिलने से मंदिर में अचानक भाविकों की भीड बढी थी. जिससे जिले में नंदी पानी पिने के चर्चा को बढाया गया है. 

राहुल डोंगरे (अनीस कार्यकर्ता)

जिले में यह अफवा अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति को सुनने मिलने पर समिति के सदस्य सालई बुज गाव में पहुंचे. उन्होंने नंदी पानी पि रहे घटना का वैज्ञानिक कारण देते हुए यह दैवी चमत्कार नहीं होने का बताया. अनिस अनुसार यह घटना केवल सरफेश टेंशन इस नियम अनुसार होने का बताया. जिससे नंदी पानी पिने का समिति ने ग्रामीणों को समजाकर बताया. 

भंडारा की घटना की वजह से 27 वर्ष पूर्व गणपति दूध पिने की अफवा की याद निर्माण हुई है. जिससे नाशिक, जलगाव, नंदुरबार, धुले, बुलढाणा के पश्चात अभी भंडारा में ही घटीत हुई घटना से मंदिरों में भाविकों की भीड उमडी है.