भंडारा

Published: Jan 27, 2023 11:02 PM IST

Movement रोगायो के ठेका कर्मियों का असहयोग आंदोलन

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

लाखांदूर. रोगायो की स्वतंत्र यंत्रणा निर्माण कर कंत्राटी  कर्मियों का आकृती बंध में समायोजन करें, पश्चिम  बंगाल की तर्ज पर मानधन दें.इसके अलावा अन्य मांगों को लेकर रोगायो के ठेका कर्मियों ने असहयोगआंदोलन शुरू किया है.उक्त आंदोलन के तहत लाखांदूर पं.स. के रोगायो के ठेका कर्मियों ने तहसीलदार एवं बीडीओ से विभिन्न मांगों का ज्ञापन सौंपकर सरकारी कार्यों में असहयोग आंदोलन शुरू किया  है.

 सौंपे गए एक ज्ञापन के अनुसार सरकार के रोगायो के तहत पिछले 10 -12 वर्षों से लाखांदूर पं.स.में कुछ कर्मी ठेका कर्मचारी रूप से कार्यरत है. उक्त कर्मचारी सरकार के निर्देशों के अनुसार नियमित रूप से रोगायों के तहत प्रशासनिक कार्य कर रहे है. किंतु पिछले कुछ वर्षों से उक्त कर्मियों के मानधन में वृद्धि नहीं किए जाने से सभी ओर नाराजगी व्यक्त की जा रही है.

इस बीच रोगायों की स्वतंत्र यंत्रणा निर्माण कर कार्यरत ठेका कर्मियों का आकृतिबंध में समायोजन करें,पश्चिम बंगाल की तर्ज पर मानधन दिया जाए, रोगायो के ठेका कर्मियों की राज्य निधि असोसिएशन में नियुक्ति करें ,ग्राम रोजगार सेवकों की प्रलंबित मांगे पूरी करें व मध्य प्रदेश सरकार की तरह सभी ठेका कर्मियों की नौकरी में आयू  62 वर्ष की जाएं.आदि सभी मांगों को लेकर असहयोग आंदोलन किया जा रहा है.

उक्त मांगों का ज्ञापन पंस के बीडीओ जी.पी. अगर्ते को सौंपा गया.इस समय रोगायो के सहायक कार्यक्रम अधिकारी अमरदीप लोणारे,ताकनीकी सहायक जयंत भैसारे, खेमचंद भैंसारे, खुशाल येरणे, बबलू तरजुले,अमित चांदेवार, ममता डांगे,प्रियंका मेंढे, संजय मुरकुटे, मंगेश पाउलझगड़े,तुलसीदास गोठे सहित अन्य कर्मी उपस्थित थे.