भंडारा

Published: May 30, 2022 11:18 PM IST

Memorandum ओबीसी राजनीतिक आरक्षण: ओबीसी क्रांती मोर्चा ने आयोग को सौंपा निवेदन

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

भंडारा. ओबीसी समाज को राजनीतिक आरक्षण दिए जाने की मांग को लेकर ओबीसी क्रांती मोर्चा द्वारा आयोग को निवेदन सौंपा एवं चर्चा की गई. इस अवसर पर विविध विषयों पर आयोग का ध्यान आकर्षित किया गया.

आयोग के साथ चर्चा में ओबीसी क्रांती मोर्चा के संस्थापक अध्यक्ष संजय मते ने कहा कि ओबीसी समाज की जाती निहाय जनगणना होनी चाहिए. इस पर जोर देते हुए व आयोग का ध्यान आकर्षित करते हुए संजय मते ने कहा कि अगर पालतू प्राणियों की जनगणना कराई जाती है, लेकिन आश्चर्य है कि ओबीसी की जनगणना नही कराई जाती है. सर्वप्रथम ओबीसी जनगणना होनी चाहिए, ऐसा हुआ तो ओबीसी की संख्या कितनी है, इसकी जानकारी प्राप्त होगी.

इन आंकड़ों का इस्तेमाल कर ओबीसी को न्याय व अधिकार मिलेगा. इस अवसर पर अनेक महत्वपूर्ण विषयों पर आयोग के साथ चर्चा की गई. आयोग द्वारा भी सकारात्मक प्रतिक्रिया दी गयी एवं प्रस्तुत किए गए मुद्दों को अपने पटल पर रिकॉर्ड कर लिया, इस अवसर पर ओबीसी क्रांती मोर्चा के संस्थापक अध्यक्ष संजय मते, संयोजक जीवन भजनकर, संयोजिका महिला अध्यक्ष शोभा बावणकर, शहर अध्यक्ष पवन रघूते, तहसील अध्यक्ष सुधीर सार्वे, गणेश चव्हाण की उपस्थिति में  आयोग को निवेदन सौंपा गया.