भंडारा

Published: Dec 28, 2021 11:13 PM IST

Diedट्रैक्टर ट्राली के चक्के में आकर विदयार्थी की मृत्यु, कुमार पेट्रोल पंप के सामने की घटना

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Representative Photo

लाखनी. गन्ने की यातायात करनेवाले चलते ट्रैक्टर में से गन्ना निकालते समय संतुलन बिघडने से ट्रैक्टर ट्राली के चक्के के निचे आने से शालेय विदयार्थी की घटनास्थल पर ही मृत्यु होने की घटना मंगलवार 28 दिसंबर को दोपहर 2 बजे के दौरान राष्ट्रीय महामार्ग पर के कुमार पेट्रोल पंप के सामने घटीत हुई. 

ईश्वर टीकाराम मेश्राम (12) सावरी / मुरमाडी  ऐसा दुर्घटना में मृत्यु होने वाले विदयार्थी का नाम होकर वह जिप गांधी विदयालय में कक्षा 7 वी का छात्र था. 

फिलहाल गन्ना कटाई का मौसम शुरू होकर तहसील का गन्ना बाबदेव (मौदा) के साखर कारखान्या में आपूर्ति किया जा रहा है. जिससे ट्रैक्टर की दुसरी ट्राली के सहायता से यातायात की जाती है. शहर के जिप गांधी विदयालय में दोपहर 1.30 बजे के दौरान खाना खाने की दोपहर की छुट्टी थी. जिससे विदयार्थी बाहर थे. 

शाला महामार्ग के बाजु में होने से शाला के विदयार्थी सडक से होनेवाली यातायात दिखायी देती है. गन्ना खाने का लालच ईश्वर के मन में होने से उसने चलता ट्रैक्टर (क्र. एम.एच. 36 ए.जी. 1301) की ट्राली (क्र. एम.एच. 36 झेड. 2899 व एम.एच. 36 झेड. 7753) से गन्ना खिंचकर निकाल रहा था कि उसका संतुलन बिघडने से वह ट्राली के चक्के में आ गया. उसमें उसका चेंदामेंदा होने से घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गयी. 

घटना की जानकारी पुलिस को दी गयी. जानकारी मिलते ही पुलिस की टीम घटनास्थल पर उपस्थित हुई. यातायात पुलिस नायक लोकेश ढोक ने नागरिकों की मदद से शव को उठाकर जांच के लिए ग्रामीण अस्पताल लाखनी में भेजा गया था.

लाखनी पुलिस ने ट्रैक्टर चालक प्रमोद कापगते के विरोध में मोटार वाहन कानून के तहत विविध धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है. शालेय विदयार्थी की दुर्घटना होने की जानकारी होने से घटनास्थल पर बडे पैमाने पर भीड लगी हुई थी.