भंडारा

Published: Jul 24, 2021 10:00 PM IST

Roadकब होंगी सडकें चौडी, लगता है ट्राफिक जाम

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Photo

भंडारा. भंडारा जिले में कोरोना की स्थिति सामान्य होने से जनजीवन सामान्य करने की दृष्टि से सुबह 7 बजे से शाम 4 बजे तक व्यापार कारोबार को शुरू रखने की इजाजत दी गई है. जितने समय बाजार शुरू रहता है. सोमवार से लेकर शुक्रवार तक बड़ी संख्या में लोग खरीददारी के लिए बाहर निकलते है.

जिससे भंडारा की संकरी सड़कों में ट्रैफिक जाम की स्थिति उत्पन्न होती है. बड़ा बाजार चौक यह बेहद महत्वपूर्ण है. इस चौराहे में मुस्लिम लाइब्रेरी, बड़ा बाजार,  गांधी चौक एवं बस स्टैंड की ओर जाने वाले रास्ते मिलते हैं. इस चौराहे में टेलीफोन के खंभे एवं स्ट्रीट लाइट पोल काफी सामने आ चुके हैं. इसके अलावा दुकानदार भी अपनी दुकान का सामान बाहर तक लाते हैं.

इस वजह से सड़क पर एक साथ दो बड़े वाहन निकलना मुश्किल हो जाता है. अगर कोई बड़ा वाहन दाएं या बाएं मुडना चाहे, तो वह मूड नहीं पाता. पल भर की इस देरी की वजह से घंटो का ट्रैफिक जाम लग जाता है. बड़े बाजार चौक की यह स्थिति प्रशासन को भलीभांति पता है. यहीं से 100 कदमों की दूरी पर शहर ट्रैफिक पुलिस चौकी भी स्थित है. किंतु वहां से भी कोई यातायात पुलिसकर्मी दौड़कर नहीं आता. उल्टा  ट्रैफिक जाम की स्थिति में लोगों के बीच आपसी गाली गलौज एवं तनाव पैदा होता है.

एंबुलेंस के लिए भी जगह नहीं 

मोहाडी, तुमसर की ओर से आनेवाली एंबुलेंस को मेन रोड से गुजर कर ही आगे बढ़ती है.  ट्रैफिक जाम की स्थिति में एंबुलेंस को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है. जहां गंभीर मरीज के लिए एक-एक पल महत्वपूर्ण रहता है ऐसे में आधे घंटे तक चलने वाले ट्रैफिक जाम की वजह से किसी दिन बड़ी अनहोनी घट सकती है. बड़ा बाजार चौराहा एवं इससे जोड़ने वाली सड़कों का चौड़ाईकरण करने की आवश्यकता है.