भंडारा

Published: Feb 27, 2024 12:46 AM IST

Gram Panchayat Employees ProtestBhandara News: ग्राम पंचायत कर्मचारियों का काम बंद आंदोलन, ZP के सामने धरना

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
कंटेन्ट एडिटरनवभारत.कॉम

भंडारा. ग्राम पंचायत कर्मचारियों की विविध मांगों को लेकर महाराष्ट्र ग्राम पंचायत कामगार सेना ने 26 से 29 फरवरी के बीच सर्वव्यापी हड़ताल का आह्वान किया है. इस आह्वान पर जिले के 541 ग्राम पंचायतों के कर्मचारियों ने भाग लिया. आज आंदोलन के पहले दिन से ग्रापं कार्यालयों के विविध कार्य जैसे जलापूर्ति, बिजली आपूर्ति, कर संग्रह, सफाई, प्रमाण पत्र आदि गतिविधियां बंद हो गईं. जिला परिषद के समक्ष धरना आंदोलन में जिले के विविध ग्रामों से आए कर्मचारी शामिल हुए.

नगर पालिका और जिला परिषद कर्मचारी के अनुसार वेतनमान, अनुदान देना, पेंशन लागू करना, कर्मचारियों को वेतन सब्सिडी के लिए लगाई गई वसूली की शर्त को पूरी तरह खत्म किया जाए, अगस्त 2020 से मार्च 2022 तक का वेतन बकाया तत्काल प्रदान करें, इन प्रमुख मांगों को लेकर हो रहा यह काम बंद आंदोलन किया गया.

जोरदार नारे लगाकर एकता का प्रदर्शन 

इस आंदोलन में शामिल जिला अध्यक्ष मारुति चेटुले, जिला कार्यकारी अध्यक्ष रामलाल बिसेन, संभागीय अध्यक्ष हेमराज वाघाड़े, सभी तहसील अध्यक्ष, सचिव और पदाधिकारी व कर्मचारियों ने जोरदार नारे लगाकर कर्मचारियों की एकता का प्रदर्शन किया. इस अवसर पर श्रमिक सेना के जिला पदाधिकारियों ने अपने विचार व्यक्त किए.

लगातार फॉलोअप के बावजूद सरकार जानबूझकर हमारी मांगों को नजरअंदाज कर रही है. इसलिए मांगें पूरी होते तक लड़ाई जारी रहेगी ऐसा भाषण में स्वर मुखरित हुआ. इस आंदोलन में भाग लेने के लिए जिले के कोने-कोने से सैकड़ों की संख्या में ग्राम पंचायत कर्मचारी विरोध प्रदर्शन में मौजूद हुए. जि.प. के सामने धरना दिया गया.