महाराष्ट्र

Published: Jul 23, 2021 09:41 AM IST

Maharashtra Rain Updatesमहाराष्ट्र के कई इलाकों में बारिश से लोग बेहाल, रायगढ़ में 5 लोगों की मौत, कोल्हापुर में NDRF का बड़ा ऑपरेशन

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

मुंबई: मुंबई (Mumbai) सहित महाराष्ट्र (Maharashtra) के कई हिस्सों में लगातार जारी बारिश (Rain) से हालात बिगाड़ते नज़र आ रहे हैं। महाराष्ट्र के कई हिस्सों में एनडीआरएफ (NDRF) की तैनाती कर दी गई है। शुक्रवार को महाराष्ट्र के कोंकण समेत कई हिस्सों में तेज़ बारिश (Heavy Rainfall) की संभावना है। महाराष्ट्र के कई इलाकों में भीषण जलजमाव के बाद लोग परेशान हैं। राज्य सरकार ने कई इलाकों में एनडीआरएफ को तैनात कर दिया है जो कोल्हापुर (Kolhapur) और आसपास के इलाकों में रेस्क्यू ऑपरेशन (Rescue Operation) चला रहे हैं। 

इस बीच, महाराष्ट्र के रायगढ़ में अलग-अलग घटनाओं में 5 लोगों की मौत की खबर सामने आई है। न्यूज़ एजेंसी ANI ने रायगढ़ डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर के हवाले से बताया है कि, रायगढ़ में हुए लैंडस्लाइड और बाढ़ जैसे हालातों में अब तक 5 लोगों की मौत हुई है। 

वहीं कोल्हापुर में भारी बारिश के बाद पैदा हुई बाढ़ कैसी स्तिथि से निपटने के लिए एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच कर रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही है। यहां पानी में फंसे लोगों को बाहर निकाल कर सुरक्षित स्थानों पर शिफ्ट किया जा रहा है। महाराष्ट्र सरकार ने केंद्र सरकार से ऐसे में मदद मांगी है। राज्य के महाड़ में फंसे लोगों को निकालने के लिए सेना की मदद मांगी गई है। यहां सड़कें पानी में डूबी होने से प्रभावित गांवों तक पहुंचने में परेशानी हो रही है। 

बता दें कि, महाराष्ट्र में पिछले दिनों से जारी भारी बारिश के बाद गुरुवार को पीएम मोदी ने राज्य के सीएम उद्धव  बातचीत कर हालात का अपडेट लिया था। महाराष्ट्र में कई जगह लैंडस्लाइड हुई है और बारिश के चलते कई रेलवे ट्रैक वॉशआउट, पटरियों पर कीचड़, जलभराव के कारण महाराष्ट्र में रेल सेवा भी प्रभावित हुई है।