महाराष्ट्र

Published: Jul 05, 2023 11:09 AM IST

Buldhana Accidentबुलढाणा हादसा: सतर्क हुई महाराष्ट्र पुलिस, समृद्धि एक्सप्रेस-वे पर की वाहनों की जांच

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नागपुर: राजमार्ग पुलिस समृद्धि एक्सप्रेस-वे (Samruddhi Expressway) पर वाहनों की जांच कर रही है, जिसमें वाहनों के पहियों की स्थिति, हवा/नाइट्रोजन दबाव और आपातकालीन खिड़कियों की हालत पर गौर किया जा रहा है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। यह कदम एक जुलाई को बुलढाणा (Buldhana Accident) जिले में नागपुर-मुंबई समृद्धि एक्सप्रेस-वे पर एक निजी बस में आग लगने से 25 लोगों की मौत की घटना के बाद उठाया गया है।

मंगलवार को जारी एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, अतिरिक्त महानिदेशक (यातायात) रवींद्र कुमार सिंगल के निर्देशों का पालन करते हुए राजमार्ग पुलिस ने पिछले दो दिन में नागपुर से बुलढाणा तक समृद्धि एक्सप्रेस-वे पर 98 बसों सहित प्रत्येक वाहन की जांच की।

विज्ञप्ति के अनुसार, उन्होंने टायर की स्थिति, टायर में नाइट्रोजन/हवा दबाव, वाहन में बैठने की क्षमता, आपातकालीन खिड़कियों, अग्नि शमन उपकरण, बस में दो चालक तथा परिचालक है या नहीं, वैध दस्तावेज और अन्य महत्वपूर्ण कारकों की जांच की है।

पुलिस ने यात्रियों को सड़क सुरक्षा दिशानिर्देशों की जानकारी भी दी। महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले में एक जुलाई को समृद्धि एक्सप्रेस-वे पर एक बस के खंभे और डिवाइडर से टकराकर पलट जाने के बाद उसमें आग लगने से 25 यात्रियों की झुलस कर मौत हो गई।(एजेंसी)