बुलढाना

Published: Jul 02, 2020 10:57 PM IST

कोरोना वायरस कोरोना महामारी के बढ़ते दुष्प्रभाव को जिलाधिकारी जम्मिेदार, विधायक आकाश फुंडकर का पत्र परिषद में आरोप

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

खामगांव. जिले में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने से दहशत का वातावरण नर्मिति हुआ है. लेकिन जिलाधिकारी व जिला शल्य चिकत्सिक इसे गंभीरता से नहीं ले रहे हैं. कोरोना से निपटने के लिए स्थानीय विकास निधि कार्यक्रम से जिले में 231 लाख रु. चिकत्सिा सामग्री खरीदने हेतु प्राप्त हुए है लेकिन इस निधि का उपयोग नहीं किया गया. 3 माह बीतने के बाद भी अस्पतालों में आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध करने में जिलाधिकारी असफल रहे. उनके नियोजन शून्य कार्य से जिले में कोरोना संकट बढ़ रहा है. यह आरोप भाजपा जिलाध्यक्ष तथा विधायक आकाश फुंडकर ने पत्र परिषद में किया है.

उन्होंने जिलाधिकारी के साथ साथ जि.प. के सीईओ, जिला शल्य चिकत्सिक, जिला स्वास्थ्य अधिकारी के कार्यों पर भी तंज कसा है. उन्होंने कहा कि निधि देने के बावजूद सुविधाएं उपलब्ध नहीं करवायी गयी. संदग्धि कोरोना मरीजों के स्वैब के सैम्पल जांच के लिए अकोला, नागपुर भेजने के बजाय खामगांव के सामान्य अस्पताल में जांच हो इस उद्देश्य से ट्रू लैब कॉट्रो मशीन उपलब्ध करवाने के साथ ही अन्य सामग्री खरीदने के लिए 20 लाख रु. की निधि मंजूर की. इसका भी उपयोग नहीं किया जा सका जिसके कारण आज स्वैब के सैम्पल जांच के लिए अकोला व यवतमाल भेजे जा रहे हैं.

पालकमंत्री के आदेश की अनदेखी जिलाधिकारी व जिला शल्य चिकत्सिक कर रहे हैं जिसके कारण कोरोना का खतरा बढ़ता जा रहा है. जिलाधिकारी इसे गंभीरता से लें यह सलाह भी विधायक आकाश फुंडकर ने दी है.