बुलढाना

Published: Sep 24, 2022 01:38 AM IST

Sonography Centreअस्पताल का सोनोग्राफी सेंटर बंद, रेडियोलॉजिस्ट का अभाव

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

खामगांव (सं). सोनोग्राफी करने वाले रेडियोलॉजिस्ट उपलब्ध न होने से सामान्य अस्पताल का सोनोग्राफी सेंटर विगत 20 से 25 दिनों से बंद है. जिससे इस जगह जांच के लिए आनेवाली गर्भवती महिलाओं को सामान्य अस्पताल के जरिए निजी अस्पताल में नि:शुल्क सोनोग्राफी की जाती हैं. ऐसी जानाकरी चिकित्सा अधीक्षक डा.नीलेश टापरे ने दी हैं.

सामान्य अस्पताल में अत्याधुनिक सुविधा युक्त सोनोग्राफी सेंटर निर्माण किया गया हैं. यहां सभी प्रकार के मरीजों की सोनोग्राफी की जाती थी, लेकिन इस जगह कार्यरत रेडियोलॉजिस्ट डाक्टरों की पदोन्नति कर वे दूसरे जगह गए हैं. जिस कारण विगत 20 से 25 दिनों से सामान्य अस्पताल में सोनोग्राफी जांच बंद हैं.

निजी सोनोग्राफी सेंटरों में की नि:शुल्क व्यवस्था 

 लेकिन जरूरतमंद गर्भवती महिलाओं को असुविधा न हो, इसलिए खामगांव सामान्य अस्पताल ने शहर के कुछ निजी सोनोग्राफी सेंटरों के साथ बात कर गर्भवती महिलाओं के लिए नि:शुल्क सोनोग्राफी सेवा शुरू की हैं. सामान्य अस्पताल में सोनोग्राफी के लिए आनेवाली गर्भवती महिलाओं को डाक्टरों की राय नुसार सामान्य अस्पताल के जरिए रेफर चिठ्‌ठी देकर ठहरे हुए सोनोग्राफी सेंटर पर भेजा जाता हैं. उस जगह उक्त महिला की नि:शुल्क सोनोग्राफी जांच की जाती हैं. इस सोनोग्राफी जांच का शुल्क खामगांव सामान्य अस्पताल द्वारा दिया जाता हैं. ऐसी जानकारी चिकित्सा अधीक्षक डा.नीलेश टापरे ने दी हैं.

रेफर चिठ्‌ठी देने में टालमटोल पर शिकायत करें

सामान्य अस्पताल में जांच के लिए आनेवाली गर्भवती महिलाओं को निशुल्क सोनोग्राफी सुविधा के लिए रेफर चिठ्‌ठी देने में टोलमटोल हो रही हैं. ऐसा यहां आनेवाले नागरिकों द्वारा कहा जा रहा हैं, ऐसे प्रकार पाए जाने पर संबंधितों ने सीधे वरिष्ठों के पास शिकायत करना आवश्यक हैं.