बुलढाना

Published: Jun 14, 2023 12:06 AM IST

Two Girls Diedदस दिनों में बुखार से दो युवतियों की मौत, साखरखेर्डा में बुखार का संक्रमण

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Pic

बुलढाना. जिले के साखरखेर्डा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र अंतर्गत आने वाले कई गांवों में पिछले कुछ दिनों से बुखार का संक्रमण शुरू है. पिछले दस दिनों में इस बुखार से दो युवतियों की मौत होने से गांव वालों में खलबली मची हुई है. गांव में जल्द से जल्द उपाय योजना की जाए, यह मांग ग्रामवासियों द्वारा की जा रही है.

परिसर के ग्राम जागदरी निवासी युवती ऋतूजा जाएभाए (18) यह युवती 10 जून से बीमार थी. उसे अचानक उल्टियां शुरू होने के कारण उसे उपचार के लिए साखरखेर्डा के निजी अस्पताल में भर्ती किया गया. किंतु उसकी हालत अत्यधिक खराब होने से डॉक्टरों ने उसे छत्रपति संभाजी महाराज नगर के लिए रेफर किया. छत्रपति संभाजी महाराज नगर पहुंचने से पहले ही उसकी मौत हो गई.

इससे पहले भी साखरखेर्डा के शिक्षक कालोनी निवासी पूर्व सैनिक राजेंद्र पंजरकर की बेटी स्वाति पंजरकर (15) को अचानक उल्टियां शुरू हो गई. जिसके बाद उसे बुखार आया. स्वाति की तबीयत अधिक खराब होने से उसे उपचार के लिए बुलढाना रेफर किया गया. करीब 26 दिन उपचार के बाद 1 जून को स्वाति की मौत हो गई थी. इन दोनों घटनाओं से गांव वालों में खलबली मची हुई है. गांव में जल्द से जल्द उपाय योजना शुरू की जाए, यह मांग ग्रामवासियों द्वारा की जा रही है.