चंद्रपुर

Published: Jul 14, 2020 10:44 PM IST

कोविड- 19चंद्रपुर शहर में 4 दिनों का सख़्त लॉकडाउन, अत्यावश्यक सेवाएं भी रहेगी बंद

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

चंद्रपुर. जिले में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए 17 से 20 जुलाई चार दिन सख़्त लॉकडाउन की घोषणा की जाने वाली है। इस दौरान जीवनावश्यक वस्तुओं के साथ सभी दुकानें बंद रहेगी। यह तालाबंदी केवल चंद्रपुर शहर तक सिमित  रहेगी। इसलिए जिलाधिकारी डॉ कुणाल खेमनार ने चंद्रपुर जिले के ग्रामीण इलाकों के लोगों को 17 से 20 जुलाई के बिच चंद्रपुर शहर में न आने और प्रशासन को सहयोग करने की अपील की है। 

आज के विडिओ संदेश के माध्यम से बाहर से आने वाले प्रत्येक नागरिक को संस्थागत क्वारंटाइन अनिवार्य किया है। साथ ही जिला कलेक्टर ने स्पष्ट किया है कि अगर कोई नागरिक जानकारी छिपाते हैं या प्रशासनिक कार्य में बाधा डालते हैं तो उनपर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

खेमनार ने कहा, जिले में शादी समारोहों के कारण कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है। इसलिए शादी और समारोहों पर प्रतिबंध लगाए जाएंगे। साथ ही उन्होंने कहा, इस बिच आयोजित की गई शादियां और अन्य समारोहों को कुछ समय के लिए स्थगित करें। इसके अलावा दूसरे जिले से आने वाले नागरिकों की चेक पोस्ट पर जांच सख्त की जाएगी। जांच में नाम, मोबाइल नंबर और पता देना अनिवार्य होगा। 

उन्होंने कहा, जिले में कोरोना मरीजों पर उचित इलाज कराया जा रहा है। वहीं कोविड केयर सेंटर में सभी प्रकार की चिकित्सा सुविधाएं भी दी जा रही हैं। यह संतोष की बात है कि जिले में एक भी कोरोना मरीज की मौत नहीं हुई। यदि किसी को कोई समस्या, शिकायत और जानकारी देनी है, तो टोल फ्री नंबर 1077 या 07172-261226 पर संपर्क करने का आवाहन जिलाधिकारी द्वारा किया गया है।