चंद्रपुर

Published: Sep 05, 2023 11:46 PM IST

Memorandumसुगंधित तंबाकू तस्कर व मिलावटी तेल विक्रेताओं पर करें कार्रवाई, भारतीय आजाद कांग्रेस पार्टी का इशारा

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

चंद्रपुर. चंद्रपुर जिले में तंबाकू माफिया और मिलावटी तेल विक्रेता के अपराध चरम पर है. रोजाना करोड़ों रुपए का सुगंधित तंबाकू जिले में आयात-निर्यात किया जा रहा है. सुगंधित तंबाकू तथा मिलावटी तेल से जिले वासियों को अनेक लाइलाज बीमारियो का सामना करना पड रहा है. इस संदर्भ में प्रशासन द्वारा कार्रवाई नही हेा रही. भारतीय आजाद कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अय्यूब कच्छी ने जिलाधिश, एसपी तथा खाद्य व औषध विभाग के सहायक आयुक्त को ज्ञापन सौपकर कार्रवाई की मांग की अन्यथा पार्टी द्वारा कार्रवाई करने का इशारा दिया है. 

सुंगंधित तंबाकु से जिले में कैंसर, माइग्रेन, दमा, जैसी अनेक बीमारी बड़ी मात्रा में फैल रही है. पान ठेलो पर पॉलिथीन का उपयोग कम होता नही दिख रहा. जिले में खुले आम सामान्य नागरिकों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. जिन युवाओं के हाथ में देश का भविष्य है वह युवा सुगंधित तंबाकू का सेवन कर बर्बाद हो रहे हैं. पूरे जिले में लाखो युवा सुगंधित तंबाकू का सेवन कर रहे है. जबकि इस सुगंधित तंबाकू पर पाबंदी लगाई गई है.

अगर ऐसा ही चलता रहा तो देश को संभालने वाली युवा पढ़ी अस्पतालो में अपनी अखरी सास ले रहे होगे. जिस युवा पीढ़ी के हाथ में देश का भविष्य है उसे इस तरह बरबाद होता नही देख सकते. इसलिए भारतीय आजाद कांग्रेस पार्टी के माध्यम से संबंधित विभागों को ज्ञापन देकर इन पदार्थो को बेचनेवालों पर कार्रवाई करने की मांग की है. इस संदर्भ में भारतीय आजाद कांग्रेस पार्टी द्वारा जनहित के मांगों को लेकर प्रशासन का दरवाजा खटखटाया जाएगा ऐसा इस समय पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अय्यूब कच्छी ने कहा.