चंद्रपुर

Published: May 23, 2022 09:48 PM IST

Movementभाजपा ओबीसी मोर्चा ने किया महाविकास आघाडी सरकार का निषेध

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

चंद्रपुर. पूर्व केंद्रीय गृह राज्य मंत्री एवं भाजपा ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हंसराज अहीर ने सोमवार को महाविकास आघाडी सरकार के ओबीसी विरोधी रुख के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) जिला चंद्रपुर की ओर से जिलाधिश कार्यालय समक्ष धरना दिया. इस मौके पर जिलाधिश के माध्यम से मुख्यमंत्री केा मांगो का ज्ञापन सौपकर जिलाधिश से इस विषय पर चर्चा की. 

इस समय भाजपा महानगर जिलाध्यक्ष डा. मंगेश गुलवाडे, भाजपा ओबीसी मोर्चा जिलाध्यक्ष अविनाश पाल, भाजपा ओबीसी मोर्चा महानगर जिलाध्यक्ष विनोद शेरकी, ओबीसी मोर्चा महिला महानगर जिलाध्यक्ष वंदना संतोषवर, भाजपा महासचिव सुभाष कासनगोट्टुवार, राजू अडपेवार, भाजयुमो प्रदेश उपाध्यक्ष रघुवीर अहीर , भाजपा किसान आघाड़ी जिलाध्यक्ष राजू घरोटे, मोहन चौधरी, शशिकांत मस्के, प्रदीप किरमे, शैलेश इंगोले, सारिका संदुरकर, अरुणा चौधरी, राम हरने, जुम्मन रिजवी, रवी लोनकर, किशोर गोवरदीपे आदि उपस्थित थे.

इस अवसर पर बोलते हुए हंसराज अहीर ने कहा कि मध्य प्रदेश सरकार ने ओबीसी राजनीतिक आरक्षण के संबंध में अदालती मामले को जारी रखते हुए ईमानदारी और इच्छाशक्ति के साथ ओबीसी के लिए सफलतापूर्वक आरक्षण हासिल किया है. इसी तरह राज्य की आघाडी सरकार ने ओबीसी के एम्पेरीअल डाटा पर काम करके जल्द से जल्द न्याय दिलाने की मांग की.

एम्पेरीअल डाटा सुप्रिम कोर्ट में पेश करने पर मध्यप्रदेश सरकार को स्थानीय स्वराज संस्था के चुनाव में ओबीसी आरक्षण समेत लेने के निर्देश दिए है. ओबीसी आरक्षण संदर्भ में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सरकार की इमानदारी व इच्छाशक्ति तथा भाजपा की स्पष्ट भूमिका होने से मध्यप्रदेश में ओबीसी को राजनितिक आरक्षण प्राप्त कर सके ऐसी जानकारी अहीर ने दी.

आघाडी सरकारने ओबीसी के प्रति इमानदारी दिखाए व आवश्यकता पडने पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का मागर्दशन लेने की सलाह राज्य सरकार को दी है. राज्य में महाविकास आघाड़ी सरकार ने हमेशा ओबीसी पर अन्याय करने की कोशिश की है. महाराष्ट्र सरकार ने ओबीसी को उनके राजनीतिक आरक्षण से वंचित करने की साजिश रची है.

अहीर ने यह भी कहा कि आघाडी सरकार को ओबीसी के प्रति क्या विचार है यह सच सामने आया है. राज्य सरकार ने तुरंत इम्पेरीअल डेटा इकठ्ठा करना चाहिए और ओबीसी आरक्षण का मार्ग प्रशस्त करने के लिए इसे जल्द से जल्द उपलब्ध कराना चाहिए अन्यथा भाजपा पूरे राज्य में एक बड़ा आंदोलन शुरू करेगा ऐसा इशारा अहीर ने ज्ञापन के माध्यम से दिया है. 

शिष्टमंडल में शालिनी वासमवार, विभा घोणमाडे, रेणुका घोडेस्वार, पूनम तिवारी, भाऊराव उताने, मधुकर राउत, राकेश कन्नोजवार, प्रदीप मांडवकर, सहारे, अजय दास, राकेश रविदास, अंजुम दास, अभिलेश मार्कंडवार, प्रणय डंबरे, महेश कोलावर समेत बड़ी संख्या में भाजपा, भाजपा के पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद थे.