राज्य

Published: Jun 15, 2023 11:32 PM IST

Chandrapur Newsआबकारी विभाग में दुय्यम निरिक्षक संवर्ग के उम्मीद्वारों को मिली स्थायी नियुक्ति, सीएम शिंदे ने विधायक जोरगेवार के मांग का लिया संज्ञान

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

चंद्रपुर. विधायक किशोर जोरगेवार ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से राज्य आबकारी विभाग के माध्यमिक निरीक्षक संवर्ग में उम्मीद्वारों को तत्काल नियुक्ति देने की मांग की. इस मांग को संज्ञान में लेते हुए सरकार की ओर से राज्य आबकारी विभाग के माध्यमिक निरीक्षक संवर्ग में 114 उम्मीद्वारों को स्थाई नियुक्ति दी गई है.

महाराष्ट्र ग्रुप-सी सेवा 2021 परीक्षा में माध्यमिक निरीक्षक, राज्य आबकारी विभाग के 114 पदों के लिए 20 अगस्त 2022 को आयोजित मुख्य परीक्षा का अंतिम परिणाम आयोग की वेबसाइट पर दिनांक 05 दिसम्बर 2022 को प्रकाशित किया गया था. इस बार मेरिट के आधार पर सरकार को 114 उम्मीदवारों की सिफारिश की गई थी. उक्त सभी 114 उम्मीद्वारों के दस्तावेज सत्यापन के लिए 13 जनवरी 2023 को उन्हें राज्य आबकारी अधीक्षक, ठाणे के कार्यालय में उपस्थित होने की सूचना दी गई, तदनुसार सभी प्रक्रियाएं पूरी कर ली गईं. लेकिन 4 माह बीत जाने के बाद भी भर्ती प्रक्रिया पूरी नहीं की जा सकी है.

सिफारस पत्र प्राप्त होने के 3 माह के भीतर समस्त भर्ती प्रक्रिया पूर्ण कर ली जानी चाहिए. सरकार के ऐसे निर्णय के बावजूद उक्त उम्मीद्वारों की नियुक्ति नहीं की गई. इसलिए विधायक किशोर जोरगेवार ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मांग की कि सभी उम्मीदवारों को तुरंत नियुक्ति दी जाए. उनकी ओर से इस मांग को लगातार आगे बढ़ाया गया.

अंतत: मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने उक्त मांग पर संज्ञान लिया और सभी 114 उम्मीदवारों को मौके पर ही नियुक्त कर दिया. इस बारे में विधायक किशोर जोरगेवार ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का आभार माना. इसके साथ ही विधायक किशोर जोरगेवार लगातार यह मांग उठा रहे हैं कि उद्योग निरीक्षक के पद पर चयनित उम्मीद्वारों को तत्काल नियुक्ति दी जाए और चिकित्सकों की पूर्णकालिक नियुक्ति की जाए.