चंद्रपुर

Published: Sep 26, 2022 10:39 PM IST

Separate Vidarbha Stateपृथक विदर्भ के लिए 28 को नागपुर करार का दहन

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

चंद्रपुर. पृथक विदर्भ राज्य की मांग को और अधिक तीव्र करने की दिशा में विदर्भ राज्य आंदोलन समिति ने 28 सितंबर को समूचे विदर्भ में जिला तथा तहसील मुख्यालयों में नागपुर करार का दहन करने का निर्णय लिया है.

पूर्व विधायक अधि. वामनराव चटप ने एक पत्रपरिषद में बताया कि, पृथक विदर्भ की मांग को और अधिक तीव्र करने का निर्णय हाल ही में नागपुर में संपन्न समिति की बैठक में लिया गया है, जिसके तहत अब करो या मरो की तर्ज पर आंदोलनों की श्रृंखला चलाई जाएगी.

उन्होंने बताया कि इसी श्रृंखला के तहत अब 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी जयंती पर सभीं जिला तथा तहसीलों में महापुरुषों की प्रतिमाओं के सामने आत्मकलेश आंदोलन किया जाएगा. तथा दूसरे दिन जिलाधिकारी, उपविभागीय अधिकारी एवं तहसीलदारों के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत भारत सरकार के विभिन्न मंत्रालयों में ज्ञापन प्रेषित करते हुए पृथक विदर्भ की स्थापना की मांग की जाएगी.

उन्होंने कहा कि, पृथक विदर्भ के बारे में विदर्भ के सभी सांसदों की लिखित राय मांगी जाएगी. विदर्भ को समर्थन नहीं देने पर कुर्सी खाली करने की चेतावनी दी जाएगी.

विधानमंडल के नागपुर शीत सत्र के पहले दिन विधानसभा पर हल्ला बोल आंदोलन किया जाएगा. पत्रपरिषद में अरुण केदार, मुकेश मासुरकर, किशोर दहेकर, सुधा पावड़े, प्रशांत जयकुमार आदि प्रमुखता से उपस्थित थे.