चंद्रपुर

Published: Jul 16, 2023 10:54 PM IST

Electrocutionकरंट लगने से खेत मजदूर की मौत, भद्रावती तहसील के बेलगांव की घटना; नागरिकों का ग्रामीण अस्पताल को घेराव

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

माजरी. भद्रावती तहसील के बेलगांव में खेत पर काम करनेवाले मजदूर का छिडकांव पंम्प को चार्जिंग करते समय करंट लगने से मृत्यु होने की घटना शनिवार की मध्यरात्री घटी. लेकिन यह करंट लगने का मामला नहीं बल्कि एक दुर्घटना होने को आरोप करते हुवे खेत मालिक पर अपराध दर्ज करने की मांग के साथ रिश्तेदारों ने ग्रामीण अस्पताल को घेराव किया जिससे कुछ देर के लिए तणाव की स्थिति रही. 

स्वप्निल सुहास रासेकर उम्र 26 वर्ष निवासी बेलगांव यह करंट लगने से मरने वाले युवक का नाम है. खेतमालिक का नाम विनोद ठेकने है वह भद्रावती का निवासी है. स्वप्निल पिछले चार साल से ठेंगणे के खेत में मजदूर के रूप में काम कर रहे थे. घटना के दिन ठेंगणे के बेलगांव के घर स्वप्निल छिडकांव पम्प को चार्जिंग लगाते समय खुले तार को स्पर्श होने से उसकी मृत्यु हो गई. परंतु घटना की जानकारी रिश्तेदारों को नही दी गई. बेलगांव में पुलिस पहुचने पर इस घटना की जानकारी रिश्तेदारों को दी गई.

पुलिस ने घटना का पंचनामा किया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भद्रावती ले आई. रविवार को परिजनों ने शव लेने से इनकार कर दिया और कहा कि पुलिस घटना की गहनता से जांच करे. खेत मालिक विनोद ठेंगने के खिलाफ मामला दर्ज करने और उसकी मां को आर्थिक मुआवजा देने की मांग को लेकर परिजनों के साथ ग्रामीणों ने पूरे दिन ग्रामीण अस्पताल का घेराव किया. घटना की गंभीरता को ध्यान में लेते हुवे आगे की जांच थानेदार विपीन इंगले के मार्गदर्शन में की जा रही है.