चंद्रपुर

Published: Mar 20, 2023 11:25 PM IST

Deathगाज गिरने से किसान की मृत्यु, खैरना खेत क्षेत्र की घटना

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Photo

लाखांदूर. शाम के दौरान ठेके पर लिए खेत में ग्रीष्मकालीन धान रोपाई के लिए आवश्यक पानी उपलब्ध कराने गए किसान पर गाज गिरकर मृत्यु की घटना हुई. उक्त घटना विगत 19 मार्च को शाम 6:30 बजे के दौरान तहसील के खैरना खेत क्षेत्र में घटित हुई. इस घटना में तहसील के दोनाड निवासी बाबूराव रामचंद्र मेश्राम (45) नामक किसान की मृत्यु हुई है.

साढ़े तीन घंटो बाद हुई घटना उजागर 

प्राप्त जानकारी के अनुसार घटना के मृतक किसान घटना के दिन सुबह से शाम तक स्थानीय कुछ मजदूरों के साथ गांव के ही अन्य किसानों के खेत पर ग्रीष्मकालीन धान रोपाई के काम पर गए थे. हालांकि धान रोपाई का काम निपटते ही अन्य मजदूरों के साथ खेत क्षेत्र से गांव में पहुंचे मृतक किसान स्वयं के घर जाने की बजाय सीधे ठेके पर लिए खेत में पानी उपलब्ध कराने के लिए गए थे. इस बीच पिछले दो दिनों से बदरीले मौसम के चलते शाम 6:30 बजे के दौरान बादल में गर्जना होकर खेत पर उपस्थित किसान पर गाज गिरी.

इस घटना में किसान की जगह पर ही मृत्यु हुई. किंतु स्थानीय खेत क्षेत्र में धान रोपाई का काम निपटकर गांव में पहुंचे अन्य मजदूरों के साथ मृतक देर रात तक घर नहीं लौटने पर परिजनों ने मृतक किसान के संबंध में ग्रामीणों में पूछताछ की. इस दौरान परिजनों को मृतक किसान शाम के दौरान खैरना खेत क्षेत्र में ठेके पर लिए खेती में ग्रीष्मकालीन धान रोपाई के लिए पानी उपलब्ध कराने के लिए जाने की जानकारी दी गई.

इस दौरान लगभग रात के 9:30 बजे के दौरान परिवार के कुछ सदस्य ठेके पर लिए खेत में पहुंचने पर घटना के किसान मृत अवस्था में पाए गए. इस घटना की जानकारी स्थानीय ग्रामीणों सहित लाखांदूर पुलिस को मिलते ही थानेदार रमाकांत कोकाटे के मार्गदर्शन में कुछ पुलिस कर्मियों ने घटनास्थल पहुंचकर पंचनामा कर शव पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया है. इस घटना में लाखांदूर पुलिस ने आकस्मिक मृत्यु का मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू की है.