चंद्रपुर

Published: May 17, 2023 01:05 AM IST

Electrocutionकरंट लगने से पिता की मृत्यु, बेटा गंभीर जखमी

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Photo

सावली. खेत में मिर्च व मक्के की फसल को पानी देने गए किसान पिता-पुत्र को करंट लग गया. इसमें पिता की मौत हो गई तो लड़का घायल हो गया. घटना सावली तहसील के सोनापुर की है. मृतक किसान पिता की पहचान तेजराव दादाजी भुरसे (उम्र 62) और घायल बेटे की पहचान दिनेश तेजराव भुरसे (उम्र 32) के रूप में हुई है. दिनेश भुसरे को इलाज के लिए गडचिरोली जिला सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

भुरसे ने अपने खेत में मिर्च और मक्के की फसल लगाई है. वह पत्नी व बेटे दिनेश के साथ खेत में पानी देने गया था. शाम को पानी देते समय बिजली का तार छू गया. पिता को करंट लगा देख बेटा बचाने गया. बेटे को भी करंट लग गया. पति और बेटे को करंट का झटका लगा देख पत्नी की चीख पडी. इसी दौरान आसपास के खेतों से किसान आ गए. उन्होंने तुरंत बिजली आपूर्ति बंद कर दी.

दोनों को अस्पताल में भरती किया गया. परंतु डाक्टर ने पिता को मृत घोषित किया. बेटे को प्राथमिक उपचार हेतु गडचिरोली के जिला सामान्य अस्पताल में रेफर कर दिया गया. घटना की सूचना सावली पुलिस को मिलते ही पुलिस निरीक्षक बनसोड़, पीएसआई चिचघरे, एएसआई पीतांबर खरकाटे, एनपीसी विशाल दुर्योधन मौके पर पहुंचे और पंचनामा किया.