चंद्रपुर

Published: Jan 21, 2023 11:04 PM IST

Fire नर्सरी के वनडिपो के लकडों में लगी आग, विद्युत तारों के घर्षण से हुई घटना

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

तलोधी बा. नागभीड़ तहसील के तलोधी बा. वनपरिक्षेत्र कार्यालय अंतर्गत आनेवाले सावरगांव की रोपवाटिका के वन डिपो के लकडों में अचानक आग लगने से निलामी के लिए रखे गए कई जाति का लकडा जलकर खाक हो गया. यह घटना आज शनिवार की दोपहर के समय हुआ. देर शाम तक आग पर काबू पाने का वनविभाग का प्रयास जारी था.

तलोधी वनपरिक्षेत्र कार्यालय अंतर्गत आनेवाले सावरगांव में वनविभाग की रोपवाटिका एवं डेपो है. इस डेपो में अनेक सोसायटियों का लकडा है. यह लकडा निलामी द्वारा व्यापारियों को बेचा जाता है. इससे पूर्व अप्रैल महीने में भी महावितरण के विद्युत तारों के घर्षण से आग लग गई थी. फिर से शनिवार को इसी डिपो में महावितरण कंपनी के विद्युत तारों का पेड की शाखा के साथ घर्षण होकर चिंगारियां नीचे गिरने से आग लग गई.

सूचना मिलने पर वनविभाग की टीम मौके पर पहुंची. लगभग 30 बिट जलने की जानकारी वनाधिकारी ने दी. इसमें लाखों रुपये का नुकसान होने का अनुमान है. इस बीच नागभीड से अग्निशमन दल को बुलाया गया. देर शाम तक आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा था.

इस समय तलोधी वनपरिक्षेत्र के अधिकारी गायकवाड, क्षेत्र सहायक एस.बी. वालके, वनरक्षक एस. बी. पेंदाम, धनंजय येलणे, येरमे आदि वनरक्षक, वनमजदूर, पीआरटी के सदस्य, स्वाब नेचर केयर संस्था के सदस्य आदि ने आग बूझाने में सहयोग किया.