चंद्रपुर

Published: Mar 18, 2024 02:05 AM IST

Rape Caseनाबालिग से अत्याचार में आरोपी को PCR, लोक संरक्षक कार्यालय की कानूनी सहायता प्रदान

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
कंटेन्ट एडिटरनवभारत.कॉम
Representative Image

चंद्रपुर. यहां जिला अदालत में 17 मार्च को एक नाबालिग लड़की के साथ अत्याचार करने के अपराध में एक आरोपी को रिमांड पर पेश किया गया, जिसकी रिपोर्ट रविवार, 17 मार्च को राजुरा पुलिस स्टेशन में की गई थी. गिरफ्तार आरोपी की पहचान सूरजितसिंग उर्फ चिकु दिलीप सिंग कश्यप है. वह राजुरा के रमावाई वार्ड का निवासी है.

आरोपी को जिला कानूनी सेवा प्राधिकरण के तहत लोक अभिरक्षक कार्यालय की ओर से निशुल्क विधि सेवा सहायता उपलब्ध कराई गई. लोक अभिरक्षक कार्यालय के मुख्य लोक अभिरक्षक एड. विनोद बोरसे ने न्यायालय में आरोपी की ओर से वकालत पत्र दायर किया.

राजुरा पुलिस स्टेशन पीएसआय नरेश उरकुडे ने न्यायालय में आरोपी को तीन दिन का पीसीआर मिलने हेतु तथा रिमांड रिपोर्ट पेश किया. आरोपी की ओर से वकील बोर से ने पक्ष रखते हुए अपराध के जांच अधिकारी डीवायएसपी दीपक साखरे की अनुपस्थिति का मुद्दा न्यायालय के सामने रखा.

पुलिस रिमांड मिलने की वजह कानून व न्याय उचित नहीं है यह बताकर पुलिस हिरासत का पुरजोर विरोध किया गया. अपराध की गंभीरता को देखते हुए अदालत ने पुलिस को अपराध की जांच करने के लिए पर्याप्त अवसर देने के लिए आरोपी को तीन दिनों की पुलिस हिरासत देने का आदेश पारित किया. इसलिए, आरोपी को 19 मार्च यानी मंगलवार तक पुलिस हिरासत दी गई है.