चंद्रपुर

Published: Jul 07, 2020 10:20 PM IST

कोरोना वायरसशहर में क्वारंटाईन प्रक्रिया और सक्षम करें - तनपुरे

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

चंद्रपुर. राज्य के नगर विकास, उर्जा उच्च एवं तंत्रशक्षिण आपत्ति प्रबंधन, आदिवासी विकास मदद एवं पुनर्वसन राज्यमंत्री प्राजक्त तनपुरे ने यहां कहा कि कोरोना संक्रमण का प्रमाण महाराष्ट्र के अन्य जिलों के मुकाबले चंद्रपुर में कम होना समाधान का विषय है. इसलिए शहर में क्वारंटाईन प्रक्रिया को और सक्षम करें बाहर से आनेवाले प्रत्येक नागरिक की पूरी जानकारी रखे., चंद्रपुर शहर साथ जिला कोरोना मुक्त हो इस दिशा में प्रयास करें. अपने चंद्रपुर दौरे में प्राजक्त तनपुरे ने महानगर पालिका से संबंधित विभन्नि विषय एवं कोरोना के संदर्भ में समीक्षा बैठक ली. 

इस समय महापौर राखी कंचर्लावार, उपमहापौर राहुल पावडे, आयुक्त राजेश मोहिते, उपायुक्त विशाल वाघ, गजानन बोकडे, सहायक आयुक्त सचिन पाटिल, धनंजय सरनाईक, शीतल वाकडे, वद्यिा पाटिल, मुख्य वैद्यकीय अधिकारी डा. कीर्ति राजुरवार, मुख्य अभियंता चंद्रपुर परिमंडल महावितरण सुनील देशपांडे सहित सभी नगरसेवक, नगरसेविका एवं मनपा अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे.

महानगर पालिका अंतर्गत चंद्रपुर शहर में कोरोना संबंधित समीक्षा आयुक्त राजेश मोहिते ने की बाहर से शहर में दाखिल होनेवाले व्यक्ति को संस्थात्मक अलगीकरण अनिवार्य है. साथ ही बिना अनुमति से बाहर से आये नागरिकों पर कार्रवाई किए जाने की जानकारी आयुक्त राजेश मोहिते ने दी.

इस बीच राज्यमंत्री प्राजक्त तनपुरे ने शहर में बाधितों की संख्या कम करने के लिए महापालिका द्वारा इस संबंध में नियोजन करने, इसी तरह से बाहर से आनेवाले नागरिकों को संस्थात्मक अलगीकरण गृह अलगीकरण करने आवश्यक होने का बताया. कोरोना के समय कोरोना योध्दा की भूमिका महत्वपूर्ण होने पर जोर दिया.

महानगर पालिका अंतर्गत की जानेवाली उपाययोजना साथ ही इस दौरान नागरिकों को रोजगार उपलब्ध नहीं होने से बिजली बिल भरने के लिए पैसे नहीं , बिजली बिल की समस्या पर शीघ्र समाधान निकालने, शहर के लिए अतिरक्ति निधि की आवश्यकता होने की मांग महापौर राखी कंचर्लावार ने रखी.

तनपुरे ने कहा कि नागरिकों को दिए गए बिजली बिल को तीन चरणों में भरने की छूट है. नागरिकों को बिजली बिल संबंधित शिकायतों के निवारण के लिए महावितरण ने दूरध्वनि नंबर जारी किए इसके माध्यम से नागरिक बिजली बिल संबंधित समस्या सुलझा सकते है. निधि की कमी साथ ही निधि के समान वितरण आदि के संबंधित सुझाव भी उपस्थित नगरसेविकों ने रखे.

शहर में सभी वार्ड में निधि का समान वितरण करने के नर्दिेश राज्यमंत्री प्राजक्त तनपुरे ने आयुक्त को दिए. किसानों को भी दिन में बिजली मिले इसके लिए प्रयासरत होने की जानकारी उन्होने दी. आनेवाले समय में सोलर पैनल लगाकर सौर उर्जा नर्मिाण करने का नियोजन होने क जानकारी उन्होने दी. शहर में आवश्यक निधि की पूर्ति किए जाने का आश्वासन दिया.