चंद्रपुर

Published: May 29, 2022 10:56 PM IST

Sand Smugglingरेती माफीया का तहसीलदार व नायब तहसीलदार पर जानलेवा हमला, तहसीलदार के वाहन को 20 फिट तक घसीटा

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

भद्रावती: सरकार द्वारा चंद्रपुर जिले की रेती घाटों की नीलामी होने के बावजूद जीन घाटों की नीलामी नहीं हुई उन घाटों से रेती चोरी करने की घटनाओं ने अब तूल पकडा है. कई बार रेती तस्करी के मामले में मारधाड, हत्या यहां तक सरकारी अधिकारीयों को कुचलने तक रेती तस्करों के हौसले बढ गए है. ऐसा ही एक मामला भद्रावती तहसील के चंदनखेडा क्षेत्र के निलामी नही हुए घाट के पास घटा है.

बिना निलामीवाले रेती घाट से रेती की तस्करी करनेवाले पर कार्रवाई करने गए भद्रावती तहसील के तहसीलदार व नायब तहसीलदार के कार को ट्रैक्टर से टक्कर मारकर जानलेवा हमला किया. यहां तक कार को पिछे से 20 फिट की दूरी पर घसीटा गया. हादसे में तहसीलदार व नायब तहसील बाल_बाल बच गए. घटना की जानकारी मिलते ही शेगांव व भद्रावती पुलिस घटनास्थल दाखिल हुवे.  

जानकारी के मुताबिक, रविवार की सुबह 10.30 बजे चंदनखेडा परिसर में बिनानिलामी के रेती घाट से कुछ रेती तस्करी रेती चुराकर लेकर जाने की गुप्त सूचना तहसीलदार डा. अनिकेत सोनवने को मिली. उन्होने इसकी सूचना नायब तहसीलदार शंकर भांदककर, विलोडा के तलाठी कैलाश पुसनाके, तलाठी श्रीकांत गीते को दी गई. रविवार के दिन होने के कारण कार्यालय को छुट्टी रहने से वह सरकारी वाहन से जाने के बजाय स्वंय के निजि चौपहीया वाहन कार से बिना विलम्ब किए कार्रवाई के लिए निकल पडे. इसी बीच चंदनखेडा परिसर के नाले से रेती घाटपर पर पहुचे. उन्हे घटनास्थल से चोरी की रेती लेकर जाते हुवे ट्रैक्टर दिखाई देने पर उसके बारे में पुछताछ की. परंतु ट्रैक्टर चालक के पास जवाब नही होने से वह जवाब नही दे पाया.

इसी बीच ट्रैक्टर मालिक चंदनखेडा निवासी विलास पांडुरंग भागवत 40 ने चालक को नीचे उताकर टैक्टर क्रमांक एमएच 34 बीजी 2343 से तहसीलदार के वाहन क्रमांक एमएच 34 बीएफ 0799 को पिछे से जोरदार टक्कर मार दी. ट्रैक्टर मालिक  ट्रैक्टर से कार को 20 फिट तक घसीटता लेकर गया. ट्रैक्टर काफी तेज रफ्तार से होने के कारण ट्रैक्टर ट्राली पलटी हो गई. इस दौरान तहसीलदार डा. अंकित सोनवने, नायब तहसीलदार शंकर भांदककर, विलोडा के तलाठी कैलाश पुसनाके, तलाठी श्रीकांत गीते यह कार में ही बैठे थे. इस हादसे से कार में सवार तहसीलदार सोनवने के हाथ का गहरी चोटे आयी. उनपर निजि अस्पताल में उपचार चल रहा है. 

इसकी सूचना शेगांव व भद्रावती पुलिस को मिलते ही उन्होने घटनास्थल पहुचकर हादसे की पंचनामा किया. नायब तहसीलदार शंकर भांदककर की शिकायत पर ट्रैक्टर मालिक विलास भागवत पर सरकारी अधिकारीयों पर जानलेवा हमले का अपराध दर्ज कर गिरफ्तार किया गया. आगे की जांच भद्रावती पुलिस कर रही है. 

रेती तस्कारेां पर सक्त कार्रवाई करेंगे

आगे रेती तस्करों पर सक्त कार्रवाई की जायेगी. आरोपीयों पर सक्त से सक्त कार्रवाई करने के लिए प्रयास किया जायेगा.

अनिकेत सोनवने, तहसीलदार, भद्रावती

ऐसे मामले पुन: ना हो इसकी सावधानी बरतेंगे

इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी पर सक्त कार्रवाई की जायेगी. आगे से ऐसे मामले दुबारा ना हो इसलिए सावधानी बरती जायेगी. अवैध परिवहन की दृष्टी से पुलिस गस्त शुरू रहेगी.

सुधीर वर्मा प्रभारी ठाणेदार, भद्रावती