चंद्रपुर

Published: Apr 04, 2023 10:53 PM IST

Tiger Attackमहूएं के लालच में बना बाघ का निवाला, नागभीड़ वन परिक्षेत्र में घटी घटना

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Photo

तलोधी बा. नागभीड़ वन परिक्षेत्र अंतर्गत आनेवाले नागभीड़ कक्ष क्र. 605 में महुआ फूल चुनने गए एक व्यक्ति पर बाघ ने हमला कर अपना शिकार बनाया. वनविभाग ने लोगों को चेताया था कि परिसर में बाघ घुम रहा है जंगल में ना जाए परंतु महूएं की लालच मृतक को मौत के करीब खींच ले गई.

प्राप्त जानकारी अनुसार तुकूम निवासी अरूण रंधये 55 महुआ फूल चुनने के लिए नागभीड़ वन परिक्षेत्र अंतर्गत आनेवाले नागभीड़ बीड कक्ष क्र. 605 में गया हुआ था. वहां मौजूद बाघ ने उसकी जान ले ली. महुआ चुनने गए अरूण के काफी देर वापस नहीं लौटने पर उसके परिजन उसे तलाशते हुए जंगल पहुंचे तो घटना का पता चला. 

सूचना मिलने पर वनविभाग  के संबंधित कर्मियों ने पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए रवाना किया. तत्काल मदद के तौर  पर मृतक के परिवार को 20 हजार रुपये की राशि वनपरिक्षेत्र अधिकारी एस.बी. हजारे ने दी.

नागभीड़ तहसील के वनाच्छादित क्षेत्र में ग्रीष्मकाल लगते ही ऐसी घटनाएं काफी बढ जाती है. पिछले कुछ समय से तलोधी क्षेत्र के ओवाला, लखमापुर, सावंगी, तलोधी, सावर्ला,  जिवनापुर,हस्तानपुर, आलेवाही,  चिखलगाव, और सावरगांव,  इन गांवों के आसपास, या खेत परिसर में बाघ और तेंदुआ देखे जा रहे हैं. परिसर में बाघों की उपस्थिति को देखते हुए  वनविभाग ने ग्रामीणों को जंगल में जाने से बचने की सलाह दी थी.