चंद्रपुर

Published: May 17, 2022 10:44 PM IST

Tiger Attackबाघ के हमले में दो घायल, गंभीर को उपचार के लिए नागपुर भेजा

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Photo

चिमूर. तहसील के ताडोबा बफर जोन क्षेत्र अंतर्गत आने वाले पलसगांव वनपरिक्षेत्र के विहिरगांव परिसर में दबिश देकर बैठे बाघ ने दो लोगों पर हमला कर दिया. जिसमें दोनों घायल हो गए गंभीर घायल को उपचार के लिए नागपुर भेजा है.

विस्तृत जानकारी के अनुसार आज सुबह 9.30 बजे गांव के पास खेत सर्वे क्रं. 73 में गांव के पांडुरंग शिवबा धाडसे की गाय को बाघ ने मार दिया था.शंकर रतीराम धाडसे (30) ओर अमित वित्तल नन्नावरे (26) मरी गाय को देखने के लिए गए थे. वहा पर दबिश देकर बैठे बाघ ने अचानक दोनों पर हमला कर दिया. बाघ के हमले में शंकर के जांघ पर और अमित की गर्दन को बाघ ने पकड लिया था.

इसलिए दोनों चोट आई है. दोनों को तत्काल उपजिला अस्पताल चिमूर में दाखिल किया गया.  डॉ अश्विन अगडे, डॉ मेश्राम, डॉ श्रुती काले दोनों की जांच कर गंभीर घायल को उपचार के लिए नागपुर अस्पताल भेज दिया है. दोनों घायलों को 20-20 हजार रुपए की तत्काल सहायता दिए जाने की जानकारी वनपरिक्षेत्र अधिकारी ने दी है.

वनविभाग की सावधानी बरतने की अपील

जिले में जनवरी से अब तक बाघ और तेंदुएं के हमले में 16 लोगों की मौत हो चुकी है. वर्तमान में तेंदूपत्ता संकलन का सीजन शुरु है. भले इस माध्यम से ग्रामीणों को कुछ दिनों का रोजगार मिलता है. किंतु ग्रीष्मकाल के दिनों में जंगल के जलस्त्रोतों का पानी सूख जाने से पानी की तलाश में जंगली जानवर भटकते रहते है. ऐसे में तेंदूपत्ता संकलन अथवा अन्य किसी काम से जंगल में जाने वाले कभी अकेले न जाये, कुछ के समय पर चुपचाप रहने की बजाय जोर जोर से बात करते हुए अपना काम करने की अपील वनविभाग ने की है.