महाराष्ट्र

Published: Sep 03, 2022 07:34 PM IST

Uddhav-Shinde Fiction Clash'जमकर हुई नारेबाजी, एक-दुसरे पर फेंकी कुर्सियां', शिंदे और ठाकरे गुट के बीच बवाल; 4 गिरफ्तार

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में शिवसेना (Shiv Sena) की उद्धव (Uddhav Thackeray) गुट और शिंदे (Eknath Shinde) गुट की बहस ख़त्म होने का नाम नहीं ले रही है। अब उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे गुट के बीच में मारपीट का नया मामला सामने आ रहा है।  दरअसल, उद्धव गुट एक कार्यक्रम आयोजित करके शिवसेना के नए पदाधिकारी का स्वागत कर रहा था। आरोप है कि, उस कार्यक्रम में शिंदे गुट के शिवसेना कार्यकर्ता भी पहुंच गए। उनके पहुंचते ही दोनों गुटों के बीच पहले नारेबाजी हुई, फिर दोनों गुटों ने एक दूसरे पर कुर्सियां फेकनीं शुरू कर दीं और फिर वह आपस में भिड़ गए। इस घटना को काबू करने के लिए पुलिस की और से लाठीचार्ज भी किया गया। मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद है। 

बुलढाणा के एसएचओ प्रल्हाद कटक ने बताया कि, शिवसेना का ठाकरे धड़ा एक कार्यक्रम आयोजित कर रहा था कि दोपहर करीब साढ़े बारह बजे शिंदे गुट के लोग आए और नारेबाजी करने लगे। इस मामले में  अभी तक 4 लोगों को मौके से हिरासत में लिया गया है और आगे की जांच  फिर है। 

पता हो कि, हर साल दशहरे के दिन शिवसेना की वार्षिक दशहरा रैली होती है। इस रैली में देशभर से शिवसैनिक मुंबई आते है। लेकिन, अभी शिवसेना दो खेमें में बंट चुकी है, जिसको लेकर यह तय नहीं हो पा रहा है कि आखिर कौन सा गुट इस बार रैली का आयोजन करेगा। यह भी बात अब महत्वपूर्ण हो गई है कि, किस गुट को इस आयोजन की अनुमति मिलेगी। 

‘शिवाजी पार्क में ही होगी शिवसेना की रैली’

इससे पहले, उद्धव ठाकरे ने बयान दिया था कि, शिवसेना की दशहरा रैली मुंबई के शिवाजी पार्क में आयोजित की जाएगी और वहां देशभर से शिवसैनिक पहुंचेंगे। हालांकि, अभी तक इसे लेकर शिंदे गुट की तरफ से कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है। 

दो गुटों में बंट गई शिवसेना

उल्लेखनीय है कि, शिवसेना में उद्धव ठाकरे की नेतृत्व वाली महाआघाडी सरकार गिरने के बाद शिवसेना (Shivsena) दो गुटों में बंट गई थी। पहला गुट शिंदे गुट है, जिसने बीजेपी से हाथ मिलाकर राज्य में सरकार बनाई है और उसके नेता एकनाथ शिंदे राज्य के सीएम हैं। वहीं, दूसरी ओर उद्धव गुट है। दो खेमें में बंट जाने के बाद राज्य में लगातार दोनों गुटों के बीच बहस और वाद विवाद होते  रहते हैं।