महाराष्ट्र

Published: Jun 25, 2022 11:37 AM IST

Shiv Sena Crisisसियासी तनाव के बीच शिवसेना के पूर्व मंत्री पर ED की कार्रवाई, राउत बोले- गुस्से में शिवसैनिक, लग सकती है आग

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Pic: ANI

नई दिल्ली/मुंबई. आज महाराष्ट्र (Maharashtra) में जारी सियासी दंगल के बीच जालना में शिवसेना नेता और पूर्व मंत्री अर्जुन खोतकर (Arjun Khotkar) की 78 करोड़ की प्रॉपर्टी को ED ने जब्त कर ली है। इसमें 200 एकड़ जमीन, एक कारखाना और कुछ फ्लैट भी शामिल हैं। बता दें कि खोतकर उद्धव गुट के नेता माने जाते हैं। यह कार्रवाई देर रात की गई है।

संजय राउत का ताजा  बयान 

वहीं महाराष्ट्र में चल रहे सियासी संकट के बीच, शिवसेना के कदावर नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने कहा है कि आज राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हो रही है, राष्ट्रीय कार्यकारिणी हर पार्टी के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है। वहीं आज की बैठक और पूरी टीम होगी और कई निर्णय लिए जाएंगे।

इसके साथ ही संजय राउत ने कहा कि, “हमने इस पार्टी के लिए अपना पसीना और खून बहाया है और कोई भी इसे नुकसान नहीं पहुंचा सकता। केवल पैसे से वे इस पार्टी को बिल्कुल नहीं खरीद सकते। उन्होंने कहा कि आज उद्धव ठाकरे के पीछे हजारों से ज्यादा शिवसैनिक हैं। हम मजबूत हैं और एकजुट हैं और हमारे पास दूर-दराज के जिलों से आए शिवसैनिक हैं और वे सिर्फ अगले आदेश का इंतजार कर रहे हैं। आज एक छोटी सी चिगारी के चलते आग भी लग सकती है।”

एकनाथ शिंदे भी लामबंद

उधर शिवसेना के विधायकों और उनके परिवारों की सुरक्षा वापस  लिए जाने के फैसले के बाद एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने कहा है कि, ये फैसला मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और गृह मंत्री के आदेश के बाद ही लिया गया है। उन्होंने कहा कि, यह शिवसेना विधायकों की सुरक्षा बदले की कार्रवाई से ली गई है। उन्होंने कहा कि विधायकों की और उनके परिवारों की सुरक्षा की जिम्मेदारी उद्धव सरकार की ही है। 

दोपहर को बैठक 

बता दें कि, महाराष्ट्र में बीते तीन दिनों से चल रहे भयंकर राजनीतिक संकट के बीच उद्धव ठाकरे ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है। आज यह दोपहर करीब 1 बजे हो सकती है। इस बीच शिव सेना ने आज 4 और बागी विधायकों के निलंबन के लिए उनके नाम महाराष्ट्र विधानसभा के डिप्टी स्पीकर के पास भेजे हैं। इससे पहले और 12 के नाम पार्टी की तरफ से भेजे गए थे।

वहीँ सूत्रों से मिल रही खबर के मुताबिक, डिप्टी स्पीकर ने पार्टी की अर्जी स्वीकार भी कर ली है। अब इन 16 विधायकों को आज नोटिस भेजा जा सकता है। इस नोटिस का उन्हें आगामी सोमवार तक जवाब देना होगा। वहीं,आज शाम 6 बजे, स्वयं आदित्य ठाकरे भी पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करने वाले हैं।