महाराष्ट्र

Published: Jan 26, 2023 06:32 PM IST

Commercial Building Fireमीरा रोड स्थित कमर्शियल बिल्डिंग में लगी भीषण आग, 45 लाख की संपत्ति खाक, तीन लोगों को बचाया गया

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Photo

मीरा भायंदर. मीरा रोड के हटकेश इलाके में बुधवार-गुरुवार की रात एक 7 मंजिला कमर्शियल बिल्डिंग में भीषण आग लग गई। जिससे बड़ा नुकसान हुआ है। वहीं, इस घटना में तीन लोगों को रेस्क्यू किया गया। इस बिल्डिंग में व्यावसायिक प्रतिष्ठान और प्रतिष्ठित कपड़ों के ब्रांड और अन्य उत्पादों के शोरूम हैं।

45 लाख रुपये की संपत्ति जलकर खाक

दमकल विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, आग जाहिर तौर पर स्पेस 912 नाम की बिल्डिंग की छठी मंजिल पर स्थित एक कॉल सेंटर में रात करीब 1:30 बजे लगी थी। गनीमत रही कि इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। हालांकि, आग से करीब 45 लाख रुपये की संपत्ति जलकर खाक हो गई।

चार घंटे तक चला ऑपरेशन

मुख्य अग्निशमन अधिकारी प्रकाश बोराडे ने कहा, “आग लगने की सूचना मिलने के तुरंत बाद, अग्निशमन दल घटनास्थल पर पहुंचा और आग बुझाने का अभियान शुरू किया। हमने यह सुनिश्चित किया कि आग दूसरी मंजिलों तक न फैले। आग पर दो घंटे से भी कम समय में काबू पा लिया गया था, हालांकि फिर से आग लगने की संभावना को खत्म करने के लिए कूलिंग प्रक्रिया में कुछ और घंटे लग गए।”

61 फायर ब्रिगेड कर्मियों ने बुझाई आग

बोराडे ने कहा, “बिल्डिंग की छत पर फंसे सुरेश मल्लिक (29), नीट विकास (31) और मोहन जनक (40) के रूप में पहचाने गए तीन लोगों को दमकल कर्मियों ने बचाया। चार फायर स्टेशनों के 61 फायर ब्रिगेड कर्मियों की एक टीम ने चार घंटे से अधिक समय तक आग पर काबू पाने के लिए एक टर्नटेबल लैडर (टीटीएल), सात फायर इंजन और दो पानी के टैंकरों का इस्तेमाल किया।”