गड़चिरोली

Published: Apr 08, 2022 11:10 PM IST

Agitationअनशनकर्ता कुलसंगे अस्पताल में दाखिल, 5वें दिन भी अनशन जारी

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

गड़चिरोली. राष्ट्रीय महामार्ग हेतु तोडे गए राष्ट्रीय वीर बाबुराव शेडमाके स्मारक की मरम्मत करने व संबंधितों पर कार्रवाई करने की मांग को लेकर सामाजिक कार्यकर्ता वसंत कुलसंगे ने राष्ट्रीय महामार्ग के कार्यालय के समक्ष 4 अप्रैल से बेमियादी अनशन कर रहे है. इस दौरान आज अनशन के पांचवे दिन उनकी तबियत बिघडने के चलते उन्हे अस्पताल में दाखिल किया गया. स्वास्थ्य अधिकारियों ने उनपर उपचार किया. जिससे उनकी हालत स्थिर होने की जानकारी है. 

इस दौरान श्री. गुरूदेव सेवा मंड़ल गड़चिरोली के जिलाध्यक्ष डा. शिवनाथ कुंभारे, गुरुदेव सेवा मंड़ल के पंडीत पुडके, सुखदेव वेठे, विभिन्न सामाजिक संगठना के महिला कार्यकर्ताओं ने अस्पताल में पहुंचकर वसंत कुलसंगे से मुलाकात कर तबियत संदर्भ में पुछताच करते हुए उनके आंदोलन को समर्थन दिया. वसंत कुलसंगे के आंदोलन को गड़चिरोली शहर तथा जिले के विभिन्न सामाजिक संगठना, राजनितिक संगठनों ने समर्थन दिया है. जिससे यह आंदोलन आगामी दिनों में तीव्र होने की बात कहीं जा रही है.

बतां दे कि, 3 माह पूर्व राष्ट्रीय महामार्ग का निर्माणकार्य करनेवाले ठेकेदार द्वारा चामोर्शी मार्ग पर स्थित वीर बाबुराव शेडमाके स्मारक को नुकसान पहुंचाया था. जिससे यह स्मारक क्षतिग्रस्त स्थिती में पहुंचा है. जिससे यह ढहने के कगार पर है. जिससे इस स्मारक की मरम्मत करने तथा संबंधित ठेकेदार व अधिकारियों पर कार्रवाई करने की मांग को लेकर वसंत कुलसंगे ने राष्ट्रीय महामार्ग के कार्यालय के समक्ष बेमियादी अनशन शुरू किया है. उनकी हालत बिघडने से चिकित्सकों के मशवरे के तहत उन्हे सरकारी अस्पताल में दाखिल किया है.