गड़चिरोली

Published: Oct 20, 2021 10:48 PM IST

ST Busअंतत: कोटगुल-ग्यारापती बस हुई शुरू, पंस सभापती मातलाम ने दिखाई हरी झंडी

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

कोरची. तहसील मुख्यालय से 35 किमी दूरी पर स्थित कोटगुल के नागरिकां को बस के अभाव में गड़चिरोली जिला मुख्यालय पर पहुंचना कठीण हो रहा था. जिससे कोटगुल-ग्यारापत्ती बसफेरी शुरू करने की मांग पंस सभापति श्रावण मातलाम ने संबंधित विभाग की ओर ज्ञापन द्वारा की थी. अंतत: संबंधित विभाग ने ज्ञापन की सुध लेकर यह बसफेरी शुरू करने से इस क्षेत्र के नागरिकों की आवागमन की समस्या हल हुई है. 

कोटगुल-मुरुमगाव-ग्यारापत्ती-गड़चिरोली यह बसफेरी कोरोना कालावधि में बंद की गई थी. जिससे इस क्षेत्र के यात्रियों को तहसील व जिला मुख्यालय में पहुचने के लिए काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था. कोरोना का प्रकोप धिरे धिरे कम होते ही सरकार, प्रशासन ने जिले की बसफेरी शुरू की. किंतू कोटगुल से ग्यारापती यह बसफेरी शुरू नहीं होने से इस क्षेत्र के नागरिकों को आवागमन में अडचणों का सामना करना पड़ रहा था.

कोटगुल से गड़चिरोली यह दूरी करीब ड़ेढ़सौं किमी है. कार्यालयीन कामकाज हेतु गड़चिरोली में आना आवश्यक होने से यह बसफेरी शुरू होनी आवश्यक थी. यात्रियों की समस्या ध्यान में लेकर पंस सभापती श्रावण मातलाम ने उक्त बसफेरी शुरू करने के लिए संबंधित विभाग को ज्ञापन सौंपकर मांग की थी.

अंतत: उनके प्रयासों को सफलता मिलकर उक्त बसफेरी शुरू की गई है. इस दौरान आज कोटगुल में बस दाखिल होते ही इस बस का स्वागत किया गया. बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया. इस समय पंस सभापति श्रावण मातलाम, जुल्फिकार खेतानी, परमेश्वर लोंहबरे, राजेश नैताम, मीरा दूधकवर, पुष्पा कोडाप, माया धुर्वे, नरपतसिंग नैताम, भगवान कोरेटी, मिथुन तांबेकर समेत ग्रामीण उपस्थित थे.