गड़चिरोली

Published: Dec 23, 2023 11:52 PM IST

Murder CaseGadchiroli News: युवती के हत्या की गुत्थी सुलझी, 24 घंटे में आरोपी पुलिस गिरफ्त में

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
कंटेन्ट एडिटरनवभारत.कॉम

गडचिरोली.  गडचिरोली जिला मुख्यालय से 18 किमी दुरी पर स्थित पोर्ला गांव समीपस्थ जंगल परिसर में गुरूवार को  अर्धनग्न अवस्था में अज्ञात युवती का शव मिला था. इस घटना से परिसर समेत जिले में खलबली मच गयी थी.  विशेषत: मृत युवती की पहचान न होने से हत्या की जांच करना पुलिस के लिये चुनौती बन गयी थी. लेकिन स्थानीय अपराध शाखा ने युद्धस्तर पर जांच कर केवल 24 घंटे की कालावधि में हत्या का पर्दाफाश कर आरोपी को गिरफ्तार किया है. बता दे कि, मृतक 19 वर्षिय युवती यह चंद्रपूर जिला निवासी होकर गिरफ्तार किये गये आरोपी का नाम आरमोरी तहसील के वैरागड निवासी  निखील मोहूर्ले है.

पोर्ला-वडधा मार्ग के जंगल परिसर में गुरूवार को ज् अज्ञात युवती का अर्धनग्न अवस्था में शव मिला था. घटनास्थल की स्थिति से उसकी ओडनी से गला घोटकर हत्या करने की बात उजागर हुई. लेकिन मृत युवती की पहचान नहीं होने से हत्या की जांच करना पुलिस के लिये मुश्किल बन गया था.

इस मामले को गंभीरता से लेते हुए जिला पुलिस अधिक्षक निलोत्पल के मार्गदर्शन में उक्त मामले की जांच  स्थानिय अपराध शाखा को सोंपी गयी. एलसीबी ने उक्त परिसर समेत गडचिरोली और पडोसी जिले में खबरियों को तैनाम किया. इस बीच उक्त मृत युवती चंद्रपुर जिला निवासी होने की बात स्पष्ट हुई.  वहीं युवती 20  दिसंबर से लापता होने की शिकायत चंद्रपुर के रामनगर पुलिस थाने में दर्ज होने की जानकारी मिली.

युवती के परिजनों को विश्वास में लेकर शव को फोटो दिखाने पर मृतक युवती के शव की पहचान की. जिसके बाद एलसीबी ने गंभीरता से तेजी से जांच करते हुए युवती की मिसींग कहां और कैसे हुई? वह किसके साथ थी. इस संदर्भ में जानकारी लेने पर युवती का आरमोरी तहसील के वैरागड निवासी  निखील मोहूर्ले के साथ  प्रेमसंबंध होने की बात स्पष्ट हुई. जिसके बाद तत्काल निखिल को हिरासत में लेकर जांच करने पर आरोपी ने हत्या करने की बात कबूल की. जिससे उसे तत्काल गिरफ्तार कर एलसीबी ने जांच के लिये आरोपी को गडचिरोली पुलिस को सौंपा है. मामले की अधिक जांच गडचिरोली पुलिस कर रही है.

चार जांच पथक द्वारा आरोपी की तलाश

मामले को गंभीरता से लेकर तत्काल अप्पर पुलिस अधीक्षक कुमार चिंता ने स्थानीय अपराध शाखा के पथक समेत घटनास्थल पर पहुंचे. इस समय घटनास्थल की श्वान पथक समेत फिंगरप्रींट विभाग के अधिकारी उपस्थित थे. लेकिन शव की पहचान नहीं होने से जिला पुलिस अधिक्षक नीलोत्पल ने इस मामले की जांच करने के लिये चार जांच पथक गठीत कर एलसीबी को शव की पहचान कर मामले की गुत्थी सुलझाने की विशेष जिम्मेदारी सोंपी थी. इस विशेष पथक ने केवल 24 घंटे में मामले की जांच पूर्ण कर आरोपी को गिरफ्तार किया है. 

प्रेम प्रकरण से युवती की हत्या

एलसीबी ने युवती की हत्या संदर्भ में गंभीरता से जांच कर युवती चंद्रपुर जिले से 20 दिसंबर से लापता होने की जानकारी हासिल की. वहीं इस मामले में अधिक जांच करने पर मृत युवती का वैरागड निवासी निखिल मोहुर्ले नामक युवक के साथ प्रेमसंबंध होने की जानकारी मिली. इस दौरान निखिल युवती को मिलने के लिये मूल भी गया था. जिसके बाद वैरागड से निखिल को हिरासत में लिया गया. शुरूआत में आरोपी ने जवाब देने में आनाकानी की.लेकिन कसकर जांच करने पर भेट के दौरान दोनों के बीच विवाद हुआ और युवती की हत्या करने की बात आरोपी निखिल ने कबूल की.