गड़चिरोली

Published: Jan 21, 2022 09:39 PM IST

Naxalite नक्सलियों ने एक दर्जन वाहनों को फुंका, इरपनार-पेनगुंडा सड़क निर्माण पर थे वाहन

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

गड़चिरोली. गत वर्ष नवंबर माह में जिला पुलिस दल ने एतिहासिक कार्रवाई करते हुए 27 नक्सलियों को गड़चिरोली जिले के जंगल में मार गिराया था. विशेषत: इस घटना में मारे गये नक्सलियों में बडे कैडर के नक्सलियों का समावेश था. इस घटना से नक्सल आंदोलन को बड़ा झटका लगा था. वहीं घटना को लेकर नक्सली पुरी तरह बौखलाएं हुए थे. इसी बीच शुक्रवार को दोपहर के समय भामरागड़ तहसील के धोडराज पुलिस सहायता केंद्र अंतर्गत आनेवाले इरपनार-पेनगुंडा मार्ग के सड़क निर्माणकार्य पर तैनात करीब 12 वाहनोंं को आग के हवाले कर दिया है. इस घटना से संपूर्ण जिले में दहशत का वातावरण निर्माण हो गया. वहीं दुसरी ओर इस घटना को अंजाम देकर नक्सली अपनी मौजुदगी बयां कर रहे है. 

10 ट्रैक्टर, 2 जेसीबी का समावेश

भामरागड़ तहसील के इरपनार-पेनगुंडा मार्ग पर पिछले कुछ दिनों से सड़क निर्माण का कार्य शुरू था. शुक्रवार को दोपहर के समय भी 10 ट्रैक्टर और 2 जेसीबी मशीन की सहायता से निर्माणकार्य जारी था. इस दौरान दोपहर के समय अचानक बंदुकधारी नक्सली निर्माणकार्य स्थल पर पहुंचे. और मजदूरों को काम न करने की धमकी देते हुए एक-एक कर सभी वाहनों को आग लगा दी. इस घटना में नक्सलियों ने 10 ट्रैक्टर और 2 जेबीसी वाहनों को आग लगा दी. 

ठेकेदार का करोड़ों का नुकसान

उक्त सड़क का निर्माणकार्य वनकर नामक ठेकेदार द्वारा किए जाने की जानकारी सामने आयी है. सड़क निर्माणकार्य के लिये ठेकेदार ने अपने मालिकाना ट्रैक्टर समेत किराए के वाहनों से यह सड़क निर्माणकार्य कर रहा था. लेकिन शुक्रवार को दोपहर के समय अचानक बंदुकधारी नक्सली घटनास्थल पर पहुंचकर 10 ट्रैक्टर और 2 जेसीबी वाहनों को आग लगा दी. इस घटना से संपूर्ण जिले में दहशत का वातावरण निर्माण होने के साथ ही संबंधित ठेकेदार का करोड़ों रूपयों का नुकसान होने की बात कही जा रही है. 

मामले की जांच शुरू: एसपी गोयल

जिला पुलिस अधिक्षक अंकित गोयल ने बताया कि, नक्सलियों ने 10 ट्रैक्टर और 2 जेसीबी वाहनों को जलाने की जानकारी मिली है. लेकिन वाहनों की संख्या अब तक निश्चित नहीं हुई है. पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. ऐसी बात उन्होंने कही.