गड़चिरोली

Published: Sep 08, 2023 11:44 PM IST

Damaged Roadगड्ढों ने लिया तालाब का रूप, विश्रामपुर-आंबेशिवनी मार्ग की दयनीय स्थिती

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

गड़चिरोली. जिला मुख्यालय होनेवाली गड़चिरोली तहसील भी अनेक समस्याओं से घिरी है. इस तहसील के अनेक गांव की ओर जानेवाले सड़कों पर गड्ढे बिछे होने से जिला मुख्यालय पर आनेवाले नागरिकों को व्यापक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. ऐसी ही कुछ स्थिती गड़चिरोली तहसील के विश्रामपुर- आंबेशिवनी मार्ग की हुई है. इस मार्ग पर जगह जगह गड्ढे बिछे है. इन दिनों बारिश का मौसम शुरू होने से इन गड्ढों में बारिश का पानी जम गया है. जिस कारण यह गड्ढे छोटे तालाब के भांती नजर आ रहे है. 

गड़चिरोली से विश्रामपुर मार्ग से बाम्हणी, उसेगांव, आंबेशिवणी से आगे रांगी, वैरागड आदि गांव की ओर मार्ग निकलता है. जिससे आंबेशिवणी परिसर के अनेक नागरिक जिला मुख्यालय पर आने के लिए इसी मार्ग पर उपयोग करते है. लेकिन इन मार्गो पर जगह जगह गड्ढे निर्माण हुए है. जिस कारण इस मार्ग से आवागमन करनेवाले नागरिकों को व्यापक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

निरंतर अनदेखी के चलते छोटे गड्ढे का आकार बढ़कर विशालकाय हुआ है. जिससे इन दिनों बारिश का मौसम शुरू है. ऐसे में बारिश का पानी इन गड्ढों में भर गया है. जिससे यह गड्ढे लघु तालाब के भांती प्रतित हो रहे है. इन गड्ढों के चलते इस मार्ग पर दूर्घटना की संभावना निर्माण हो रही है. दिनभर इस मार्ग पर आवागमन शुरू रहता है. लेकिन अनेक दोपहिया धारक यहां से आवागमन करते है.

ऐसे में गड्ढों में पानी भर जाने के कारण गड्ढे का अनुमान लगाना मुश्किल होता है. वहीं इस परिसर में जंगल होने के कारण वन्यप्राणीयों का भी विचरण रहता है. जिससे लोकनिर्माण विभाग इस ओर ध्यान देकर यथाशिघ्र गड्ढों की मरम्मत करने की मांग नागरिकों द्वारा की जा रही है.