गड़चिरोली

Published: Sep 03, 2023 11:34 PM IST

Heavy Rainएक पखवाडे के बाद बारिश का आगमन, फसलों को मिली नवसंजीवनी; उमस से राहत

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Photo

गड़चिरोली. विगत एक पखवाडे विलुप्त हुई बारिश ने रविवार को दोपहर के दौरान जिले के कुछ क्षेत्रों में दस्तक दी. जिससे फसलों को नवसंजीवनी मिली है, वहीं किसानों के साथ आम नगारिकों को उमस से कुछ राहत मिली है. 

17 अगस्त से निरंतर 3 दिन बारिश ने दस्तक दी. इस बारिश से किसानों ने बचे, कुचे रोपाई के कार्य पूर्ण किए. लेकिन इसके बाद बारिश विलुप्त होने से धान फसले मुरझाने लगी. इस दौरान धूप के कारण वातावरण में तपीश बढ गई थी. मौसम विभाग के चेतावनी के अनुसार एक पखवाडे के प्रतिक्षा के बाद जिले के कुछ हिस्सों में आज रविवार को बारिश दर्ज की गई. जिससे धान फसलों को संजीवनी मिली है. लेकिन कुछ परिसर में बारिश की प्रतिक्षा कायम है. 

सड़क पर पेड गिरने से यातायात ठप्प 

मौसम विभाग के चेतावनी के अनुसार रविवार को जिले के कुछ हिस्सों में तुफानी बारिश हुई. जिसेस तुफानी हवाओं के कारण आष्टी-मुलचेरा मार्ग पर एक विशालकाय पेड गिरा. जिससे यह मार्ग कुछ समय के लिए यातायात के लिए बंद था. पेड गिरने से सड़क  के दोनों छोर पर वाहनों की कतारे लग गई थी. इस दौरान कए मरीज को लेकर आए एम्बुलंस को जाने के लिए टायगर ग्रृप ने प्रयास कर सड़क का हटाया. वहीं धानोरा से गड़चिरोली मार्ग पर के पांढरसडा-गिरोला के पास सड़क पर पेड गिरने से इस मार्ग की यातायात कुछ समय के लिए बंद थी.