गड़चिरोली

Published: Jun 02, 2020 11:13 PM IST

कोरोना वायरस सिरोंचा के कोरोनाबाधित व्यक्ति की हैद्राबाद में मृत्यू

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Photo

गडचिरोली. 2 दिन पूर्व कोरेाना पाजिटिव पाए गए सिरोंचा तहसील के एक व्यक्ति की तेलंगाना राज्य के हैद्राबाद में सोमवार को शाम के दौरान मृत्यू होने की जानकारी स्वास्थ्य विभाग ने दी है. मृतक का नाम राजन्ना भिमय्या कोटा (42) ऐसा मृत व्यक्ति का नाम है. कोरोना के कारण गडचिरोली जिले के व्यक्ति की मृत्यू होने की यह प्रथम घटना है. 

राजन्ना कोटा यह सिरोंचा तहसील के ग्लासफोर्डपेठा का मुल निवासी होकर उसे विगत अनेक वर्षो से हदयरोग की बिमारी थी. इस उपचार हेतु वह हैद्राबाद के उस्मानिया अस्पताल में जा रहा था. कुछ दिन पूर्व वह चंद्रपूर में गया था. वहां से हैद्राबाद गया. वहां 31 मई को वह कोरोना पाजिटिव होने का निदान हुआ. उसके बाद उस्मानिया अस्पताल से उसे हैद्राबाद के महात्मा गांधी अस्पताल में रेफर किया गया था. वहां राजन्ना कोटा यह कोरोना पाजिटिव होने की बात पायी गई. तब से वह वहीं उपचार ले रहा था. इस दौरान 1 जून को राजन्ना की मृत्यू होने की बात महात्मा गांधी अस्पताल मे ने उसके परिवार को सुचित की. इस दौरान जिला प्रशासन ने संबंधित व्यक्ति की 12 घंटे के निवास के वह तिनों क्षेत्र प्रतिबंधित क्षेत्र घोषित किए है. 

इस दौरान स्वास्थ्य विभाग ने मृत व्यक्ति संपर्क के लोगों की खेाज पूर्ण की होकर 150 से अधिक लोगों को संस्थात्मक विलगीकरण में रखे जाने की जानकारी जिला प्रशासन ने दी है.