महाराष्ट्र

Published: Aug 09, 2022 09:18 AM IST

Flood Alertभारी बारिश के चलते गोदावरी-कृष्णा नदी में आ सकती है बाढ़, महाराष्ट्र सहित इन राज्यों में हाई अलर्ट

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Pic

नई दिल्ली. जहां एक तरफ महाराष्ट्र (Maharashtra), कर्नाटक (Karnataka), तेलंगाना (Telangana), आंध्रप्रदेश (Andhra Pradesh) और छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में आज भारी बारिश के आसार हैं। वहीं इसे लेकर इन राज्यों में जरुरी अलर्ट भी जारी हो चुके हैं है। उधर, गोदावरी और कृष्णा नदी का वाटर लेवल फिलहाल काफी बढ़ा हुआ। जिसके चलते दोनों ही नदियां ही फिलहाल खतरे के निशान से काफी ऊपर बह रही हैं। जिसके चलते कर्नाटक, तेलंगाना, आंध्रप्रदेश और महाराष्ट्र में फिलहाल बाढ़ की प्रबल आशंका बन चुकी है।

वहीं मौसम विभाग के अनुसार, आज तेलंगाना में भारी बारिश के आसार बन रहे हैं। जिसके चलते गोदावरी नदी में पानी बढ़ेगा। वहीं मेदक, निजामाबाद, सिद्दीपेट, वारंगल पेद्दापल्ली समेत 16 जिलों में बाढ़ का खतरा बढ़ गया है। इन जिलों के अलावा आसपास के राज्यों को भी फिलहाल अलर्ट में किया गया है।

बता दें कि देश के कई राज्यों में मानसून के दूसरे दौर की बारिश ने तेज रफ्तार पकड़ ली है। वहीं कुछ राज्यों को जहां इस बारिश से राहत मिल रही है तो वहीं कई राज्यों के लिए अब ये परेशानी का सबब बन रही है। 

वहीं IMD ने चेतावनी दी है देश के कुछ हिस्सों में अगले तीन दिनों तक भारी बारिश होने की संभावना है साथ ही विभाग ने कहा कि, भारी बारिश से कई स्थानों पर अचानक फिर से बाढ़ आ सकती है।