गोंदिया

Published: Jul 13, 2020 01:43 AM IST

गोंदिया5 दिन का सप्ताह बना कर्मचारियों के लिए वरदान

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

सालेकसा. महाराष्ट्र सरकार द्वारा कुद माह पूर्व शासकीय कार्यालयों के लिए 5 दिन का सप्ताह घोषित किया गया जिसके अंतर्गत सोमवार से शुक्रवार तक ही राज्य के सभी शासकीय कार्यालय खुले रहते है. सालेकसा तहसील में 5 दिन का सप्ताह हो जाने से ग्रामीणों को अपने कार्यालयीन कामकाज कराने के लिए भारी मशक्कत करनी पड़ रही है.

अनेक शासकीय कार्यालयों के वरिष्ठ अधिकारी भी अन्य स्थानों से अप डाउन करने की वजह से वे कार्यालयीन दिन पर समय पर नहीं पहुंचते और शाम होने से पूर्व ही कार्यालय छोड़ देते है. तहसील आदिवासी व नक्सलग्रस्त है. अनेक दूर दराज के ग्रामों के लोग अपने व्यक्तिगत साधन से तहसील मुख्यालय में शासन की विभिन्न योजनाओं से संबंधित कार्यो को निपटाने के लिए आते है लेकिन अनेक शासकीय कार्यालयों के अधिकारी व कर्मचारी सुबह कार्यालय में देरी से पहुंचते है तथा शाम होने से पूर्व ही कार्यालय से निकल जाते है.

अधिकतर शासकीय कार्यालय शुक्रवार को दोपहर में ही पूरी तरह से खाली हो जाते है. पंस के बीडीओ भी गोंदिया से अप डाउन करते है और अनेकों बार वे कार्यालयीन समय पर कार्यालय में उपस्थित नहीं रहते. सप्ताह के पहले दिन देरी से कार्यालय में आना तथा शाम होने से पूर्व ही कार्यालय छोड़ देना उनकी आदत बन चुकी है.

इनके अलावा गट शिक्षणाधिकारी, तहसील स्वास्थ्य अधिकारी, बाघ सिंचाई शाखा अभियंता, मानागढ़ कार्यालय के शाखा अभियंता, ग्रामसेवक, पटवारी, केंद्र प्रमुख, कृषि अधिकारी, मंडल अधिकारी, वनक्षेत्राधिकारी, राउंड ऑफिसर, वनरक्षक, कृषि विभाग के कृषि सहायक, कृषि पर्यवेक्षक, एकात्मिक बााल विकास विभाग के बीट प्रवेशिका विस्तार अधिकारी, जलसंधारण के उपविभागीय अधिकारी, पशु संवर्धन विभाग के डाक्टर, औद्योगिक प्रशिक्षण केंद्र के अधिकारी व बंैक कर्मी आदि कार्यालयीन समय में अपने कार्यालय में उपस्थित नहीं रहते.