गोंदिया

Published: Aug 06, 2022 11:29 PM IST

Garbage Problem कचरे की समस्या से शहर के नागरिक परेशान

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

गोंदिया.  नगर परिषद द्वारा घनकचरा व्यवस्थापन के लिए व्यवस्थित तरीके से कार्य व कोई योजना नहीं होने से यह समस्या दिन प्रतिदिन विकराल रुप धारण कर रही व इसका दुष्परिणाम नागरिकों के स्वास्थ्य पर हो रहा है. जिससे गणेश नगर व मोक्षधाम के आस-पास के परिसर में सामान्य नागरिकों को भारी परेशानी भुगतनी पड़ रही है.

पिछले 3-4 दिनों से शहर में कचरा उठाने वाली घंडा गाड़ी  सुचारू रूप से नहीं चल रही है. पिछले वर्षो से  डंपिंग यार्ड व घनकचरा व्यवस्थापन के लिए ठोस निर्णय नगर परिषद द्वारा नहीं लिए जाने से इस  समस्या ने विकराल रूप धारण कर लिया है. शहर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी को इस विषय में अनेक ज्ञापन प्राप्त हुए.

इस विषय में नगर परिषद के मुख्याधिकारी – प्रशासक करण चौहान से राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रतिनिधिओ से चर्चा की लेकिन समुचित  जानकारी नहीं दी गई और यह भी नहीं बताया गया कि इस गंभीर समस्या का स्थायी हल कब निकलेगा. पार्टी द्वारा चेतावनी दी गई है कि यदि तत्काल इस दिशा में कारगर कार्रवाई नहीं की गई. पार्टी आंदोलन करेगी व नगर परिषद द्वारा पिछले वर्षो में हुई इस अव्यवस्था के संदर्भ में कार्रवाई की मांग शासन से की जाएगी.