गोंदिया

Published: Feb 19, 2024 12:55 AM IST

Car AccidentGondia News: श्रद्धालुओं की कार नहर में गिरी, 3 की मौत, 3 घायल

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
कंटेन्ट एडिटरनवभारत.कॉम

गोंदिया. गोंदिया जिले के सालेकसा तहसील में पानगांव के पास श्रद्धालुओं की एक अनियंत्रित कार नहर में गिर गई, जिससे 3 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं अन्य तीन श्रद्धालु घायल हो हैं. मृत व्यक्तियों का नाम मध्यप्रदेश राज्य के सतना निवासी जीतेंद्र विमललाल जैन (52), प्रशांत नरेंद्र जैन (44), आशीष अशोक जैन (43) बताया गया है.

सालेकसा पुलिस के अनुसार दुर्घटनाग्रस्त कार (क्र. एमपी-19-सीबी 6532) है. घटना  दोपहर करीब 11.30 से 12 बजे के बीच हुई.  सुबह जैन संत शिरोमणि विद्यासागर महाराज का डोगरगढ़ प्रज्ञागिरि तीर्थ पर निधन हो गया. अंतिम संस्कार रविवार की दोपहर 1 बजे होना था. इसमें शामिल होने के लिए महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ से श्रद्धालु डोंगरगढ़ जाने लगे. इसी तरह जब एक जैन परिवार संत शिरोमणि विद्यासागर के अंतिम दर्शन के लिए जा रहा था तो सालेकसा के पानगांव में इन श्रद्धालुओं की अनियंत्रित कार रेलिंग तोड़कर नहर में जा गिरी. कार में 6 लोग सवार थे.

मृतक में जितेंद्र विमलकुमार जैन, प्रशांत नरेंद्र कुमार जैन, आशीष अशोककुमार जैन, वहीं घायलों में वर्धमान सिद्धार्थ जैन, अंशुल संतोषकुमार जैन तथा प्रशांत प्रसन्न जैन  का समावेश है. घटना की जानकारी मिलते ही सालेकसा पुलिस मौके पर पहुंची और मृतकों को पोस्टमार्टम के लिए सालेकसा ग्रामीण अस्पताल ले जाया गया है. घटना के एक प्रत्यक्षदर्शी ने कहा कि नहर में दुर्घटनाग्रस्त होने से पहले कार सालेकसा की ओर जाने वाली सड़क पर तेज गति से चल रही थी. सालेकसा पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. आगे की जांच चल रही है.