गोंदिया

Published: Aug 08, 2022 11:07 PM IST

Rainअत्याधिक बारिश से किसान परेशान, तत्काल पंचनामा कर मुआवजा देने की मांग

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Photo

गोंदिया. मौसम विभाग की ओर से जिले में यलो अलर्ट जारी किया गया है. पिछले 3-4 दिन के ब्रेक के बाद दो दिनों से बारिश का दौर जारी है. सालेकसा, देवरी, सड़क अर्जुनी व आमगांव तहसील में पिछले 24 घंटे में दमदार बारिश हुई है. अन्य तहसीलों में भी अच्छी बारिश हुई है.

पिछले दो दिन से जारी बारिश की वजह से देवरी तहसील में फसलों को भारी नुकसान हुआ है. किसानों के खेतों की फसल पानी में डूब गई है. तहसील के देवाटोला निवासी गणेश सोनवाने, राधेश्याम गायधने, छगन वाढई की 5 एकड़ जमीन पानी में डूब गई है. इन किसानों ने सरकार से मुआवजे की मांग की है. किसानों को चिंता है कि इस वर्ष उन्होंने महंगे बीजों की खरीदी कर खेतों में बुआई की थी. लेकिन लगातार हो रही बारिश से उनका काफी नुकसान हो गया है.

इस वर्ष जुलाई महीने की शुरुआत से बारिश हुई है. बहुत से किसानों ने महंगे बीज खरीदी कर बुआई की थी लेकिन बीज खेतों में अंकुरित ही नहीं हुए. किसानों को फिर से बुआई करनी पड़ी. पिछले चार पांच दिनों बारिश नहीं होने से किसानों को राहत मिल रही थी लेकिन दो दिनों से मूसलाधार बारिश हो रही है. इस बारिश से ‘किसानों को भारी नुकसान हुआ है. खेतों ने तालाब का रूप ले लिया है. किसानों ने तहसील प्रशासन से तत्काल पंचनामा कर मुआवजा देने की मांग की है.