गोंदिया

Published: Oct 22, 2022 10:54 PM IST

5 Day Weekशासकीय कर्मचारियों का 5 दिन का सप्ताह होगा रद्द, सरकार का निर्णय

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Photo

गोंदिया.  राज्य की शिंदे फडणवीस सरकार ने जहां एक ओर कर्मचारियों को दिवाली की भेंट देकर अक्टूबर महीने का वेतन दिवाली के पूर्व ही किया है. वहीं दुसरी ओर सरकारी कर्मचारियों को बड़ा झटका दिया गया है. सरकारी कर्मचारियों का 5 दिन का सप्ताह अब रद्द होगा. जिसे सरकारी कर्मी अपने लिए  सख्त कार्रवाई मान रहे हैं. केंद्र सरकार की तरह राज्य के शासकीय कार्यालयों का कामकाज भी 5 दिनों के सप्ताह के तहत करें. यह मांग पिछले अनेक वर्षो से प्रलंबित थी.

इसके अनुसार तत्कालीन महाविकास आघाडी सरकार ने मांग मान्य की थी. इसके अनुसार 5 दिन के सप्ताह में सोमवार से शुक्रवार तक सरकारी काम किए जा रहे हैं. इसी तरह शनिवार व रविवार इस तरह 2 दिन की साप्ताहिक छुट्टी है. लेकिन शनिवार की छुट्टी होने से कर्मचारी शुक्रवार से ही कार्यालय से गायब होने की अनेक शिकायत सर्व सामान्य नागरिकों से आ रही थी.

इतना ही नहीं उनकी कार्यप्रणाली पर असर पड़ने की बात कही जा रही थी. इसे ध्यान में रखकर शिंदे फडणवीस सरकार द्वारा 5 दिन का सप्ताह रद्द करने की संभावना है. इस दिशा में कदम उठाने की शुरूआत की गई है. जिससे राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में निर्णय होने की संभावना व्यक्त की जा रही है. इस निर्णय से कर्मचारियों में निराशा छा गई है.