गोंदिया

Published: May 26, 2020 11:09 PM IST

गोंदियापृथकवास केंद्रों पर सुविधाओं का अभाव

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

गोंदिया (का). जिले में कोरोना मरीजों पर उपचार करने के लिए सीसीसी सेंटर का निर्माण किया गया था लेकिन उक्त पृथकवास केंद्रों में सुविधाओं का अभाव होने से दिन ब दिन कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ते जा रही है. जिससे संपूर्ण जिले में भय का वातावरण निर्मित हो गया है. इस संबंध में अग्रवाल को जानकारी मिलते ही उन्होंने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र प्रेषित कर मरारटोली स्थित कोविड केअर सेंटर पर सुविधा उपलब्ध कराने की मांग की है.

इस केंद्र में संदिग्ध मरीजों को उचित मार्गदर्शन व सूचना नहीं मिलने से उनका रुपातंरण कोरोना प्रभावित में हो रहा है जिससे पीडितों की संख्या बढ़ रही है. इसके लिए एमबीबीएस डाक्टरों का मार्गदर्शन करने के लिए नियुक्ति करने की मांग अग्रवाल ने की है. इतना ही नहीं कोविड सेंटर में काम करने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों की चक्राकार पद्धति से ड्युटी लगाई जाए व 7 दिन काम सह वेतन अवकाश दिया जाए. ऐसी मांग भी पत्र में की गई.

अधिकारी व कर्मचारियों के लिए उच्च गुणवत्ता की पीपीई किट व एल-95 की पूर्ति की जाए, कोविड-19 सेंटर पर हर दिन सैनिटाइजर का उपयोग कर स्वच्छता का ध्यान रखा जाए. इसी तरह आइसोलेशन वार्ड में कोरोना पीड़ित व्यक्ति व कोरोना के संदिग्ध मरीजों को एक साथ न रखकर अलग अलग रखा जाए, मरीजों के लिए समय समय पर भोजन की सुविधा व उत्कृष्ठ दर्जे के भोजन, नाश्ता व पीने के पानी की सुविधा करने की मांग भी की गई.

विशेष बात यह है कि मरारटोली स्थित कोविड केअर सेंटर में घटिया दर्जे का नाश्ता व भोजन मिलने की शिकायत मरीजों द्वारा की जा रही है. जिससे उनके स्वास्थ्य पर गंभीर असर हो रहा है. इतना ही नहीं उनका स्वास्थ्य दिन ब दिन खराब हो रहा है. जिससे तत्काल उन्हें उचित नाश्ता व भोजन की पूर्ति कर स्वास्थ्य वर्धक दवाईयों की व्यवस्था उनके भोजन के माध्यम से कर रोगप्रतिकारक शक्ति बढ़ाने की मांग अग्रवाल ने मुख्यमंत्री ठाकरे से की है.