गोंदिया

Published: Mar 03, 2023 10:38 PM IST

Gondia Newsनप ने बढ़ाया टैक्स वसूली की रफ्तार, तीन दुकानें सील

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

गोंदिया. नगर परिषद द्वारा चलाए जा रहे टैक्स वसूली अभियान में तेजी लाने के लिए शनिवार व रविवार को भी में काम- काज जारी रहा. 3 मार्च को गुरुनानक वार्ड में कार्रवाई कर तीन दुकाने सील की गई. उल्लेखनीय है कि मार्च के पहले नगर परिषद द्वारा प्रतिवर्ष टैक्स वसूली अभियान चलाया जाता है. इस वर्ष 27 फरवरी से नप द्वारा शहर में टैक्स वसूली अभियान शुरू किया गया है.

नप ने बकाया टैक्स वसूलने में सख्ती बरतनी शुरू कर दी है ताकि टार्गेट पूर्ण हो सके. वर्षों से बकाया संपत्ति कर जमा करने के लिए नप के कर्मचारी रोजाना घरों व प्रतिष्ठानों पर पहुंचकर टैक्स की राशि जमा करवा रहे है और टैक्स का भुगतान नहीं करने वालों की संपत्ति सील करने का सिलसिला शुरू हो गया है.

3 मार्च को गुरुनानक वार्ड में सुब्रमन्यम स्वामीनाथन पिल्ले पर सन 2009-10 से 1 लाख 76 हजार रु. संपत्ति कर बकाया होने से वसूली पथक द्वारा 3 दुकाने सील कर दी. यह कार्रवाई उप मुख्याधिकारी विशाल बनकर और उनकी टीम ने की. जिसमें कर लिपिक दुर्गेश (बंटी) शर्मा, प्रदीप मिश्रा, पप्पू नकाशे, समर मिश्रा, विजयसिंह गौतम, अभिषेक बोरकर का समावेश था. 

इस साल  8.99 करोड़ का टार्गेट 

इस वर्ष बकाया संपत्ति कर 3.46 करोड़ और वर्तमान मांग 5.53 करोड़ है.  यानी मांग और बकाया के लिहाज से टैक्स विभाग का इस बार कुल 8.99  करोड़ का टार्गेट है. विभाग द्वारा 31 जनवरी तक 3.43 करोड़ की वसूली की जा चुकी है, जो कि 39 प्रतिशत है.