गोंदिया

Published: Jan 21, 2021 12:06 AM IST

गोंदिया5 वीं से 8 वीं की स्कूलें 27 को खुलेंगी, शिक्षकों का होगा कोरोना टेस्ट

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Pic

गोंदिया. 27 जनवरी से कक्षा 5 वीं से 8 वीं की शालाएं शुरू होंगी . शिक्षामंत्री ने घोषणा की है. जिससे अब जिप व निजी शाला शुरू करने के लिए गतिविधियां तेज हो गई हैं. इसी में 27 जनवरी से शाला शुरू करने का शासन से पत्र शिक्षा विभाग को प्राप्त हुआ है. जिले की 1664 शाला में 9 हजार 929 शिक्षक कार्यरत हैं. जिससे शाला शुरू होने के पूर्व उन शिक्षकों की कोरोना टेस्ट करने की तैयारी में शिक्षा विभाग जुट गया है. इसके लिए तहसील चिकित्सा अधिकारी के माध्यम से तहसील स्तर पर टेस्ट की जाएगी.

तहसील में ही होगा टेस्ट

कोरोना टेस्ट करने के लिए शिक्षकों को केवल अपनी तहसील वाले स्थानों पर जाकर कोरोना की टेस्ट करनी पड़ेगी. तहसील से नमूने इकट‍्ठा कर जांच के लिए गोंदिया मेडिकल कॉलेज भेजे जाएंगे. जिसकी रिपोर्ट दो दिन में आने के बाद रिपोर्ट की प्रति लेकर शिक्षक स्कूल में जाएंगे. इसमें कोई शिक्षक पॉजिटिव पाया गया तो उसे हमेशा की प्रक्रिया से जाना पड़ेगा.

इसके अलावा शाला में जाते वक्त मास्क का उपयोग करना जरूरी है. कोरोना संदर्भ वाले सभी नियमों का पालन करना होगा. इस संबंध में शिक्षाधिकारी राजकुमार हिवारे ने बताया कि शिक्षकों की आरटीपीसीआर तथा शाला जंतुरहित करने के संदर्भ में नियोजन किया गया है. जिले में विद्यार्थियों की संख्या 79 हजार 395 है, जबकि कार्यरत शिक्षकों की संख्या का आंकड़ा 9929 है.