गोंदिया

Published: Jul 23, 2023 11:58 PM IST

Gondia Newsउशिखेड़ा-मोहघाट मार्ग के गड्ढों की लीपापोती, नागरिकों ने लगाया आरोप

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

गोंदिया. जिले की सड़क अर्जुनी तहसील के अधिकांश मार्गो में बड़े पैमाने पर गड्ढे देखे जा रहे है. जहां से चलना नागरिकों के लिए खतरा बन गया है. मार्ग के गड्ढों के कारण नागरिक परेशान हो गए है. वे गड्ढों को देखे या अपने वाहन को संभाले ऐसा प्रश्न नागरिकों द्वारा किया जा रहा है. ऐसी ही एक मार्ग की हालत काफी दयनीय है, जिसकी लीपापोती ग्राम पंचायत ने की है. 

जानकारी के अनुसार सड़क अर्जुनी तहसील से राष्ट्रीय महामार्ग क्र.6 जाता है. इस मार्ग से सड़क अर्जुनी, शेंडा, पुतडी मार्ग जुड़ा हुआ है. इस मार्ग का निर्माण कार्य शुरू है, जो काफी धीमी गति से चल रहा है. इसके अलावा इस मार्ग पर जगह-जगह गड्ढे भी देखने को मिल रहे है. जिसके कारण यातायात में बाधा निर्माण हो रही है. इस समस्या को लेकर संबंधित विभाग से संपर्क किया गया. लेकिन वे इस ओर ध्यान नहीं दे रहे है.

आखिरकार उशिखेड़ा ग्राम पंचायत द्वारा उशिखेड़ा-मोहघाट मार्ग के गड्ढे की लीपापोती की गई. फिलहाल बारिश का मौसम शुरू होने से तहसील के अनेक मार्गो की हालत काफी दयनीय हो गई है. जिसके कारण मार्ग से चलने में लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. नागरिक वाहन को संभाले या गड्ढों को देखे ऐसा सवाल भी नागरिकों द्वारा किया जा रहा है. इस मार्ग से आने-जाने पर दुर्घटना होने की आशंका बनी रहती है.

कई बार इस मार्ग पर छोटी-मोटी दुर्घटनाएं भी हो चुकी है. फिर भी इस मार्ग की ओर संबंधित विभाग द्वारा अनदेखी की जा रही है. इस समस्या को देखते हुए उशिखेड़ा ग्राम पंचायत ने मार्ग पर मुरूम डालकर लीपापोती किया है. शासन ने इस ओर ध्यान देकर मार्ग की दुरुस्ती करें, ऐसी मांग नागरिकों द्वारा की जा रही हैं.