महाराष्ट्र

Published: Feb 15, 2022 10:51 AM IST

Thane-Diva Lineमुंबईकरों के लिए अच्छी खबर, ठाणे-दिवा स्टेशन के बीच बनी नई रेलवे लाइनों का पीएम मोदी 18 फरवरी को करेंगे उद्घाटन

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File

मुंबई: लोकल ट्रेन को मुंबई (Mumbai) की लाइफ लाइन कहा जाता है। रोजाना लाखों की संख्या में लोग मुंबई लोकल (Mumbai Local Train) ट्रेनों में यात्रा करते हैं। इन सब के बीच मुंबईकरों के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है। बताना चाहते हैं कि मध्य रेलवे के ठाणे-दिवा स्टेशन (Thane-Diva Line) के बीच बनी नई रेलवे लाइनों का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) 18 फरवरी को करेंगे। 

ज्ञात हो कि ठाणे-दिवा स्टेशन के बीच नई बनी पांचवी-छठी रेलवे लाइन का उद्घाटन 18 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों होने वाला है। इस उद्घाटन के बाद मध्य रेलवे रूट पर और 36 लोकल ट्रेनों को बढ़ाया जाएगा। जिसमें 34 एसी रहेंगी और दो सामान्य रहेंगी। 

वहीँ खबर यह भी है कि मध्य रेलवे के रूट पर और भी कई काम बचे हैं। जिसके चलते आने वाले समय में करीब पांच मेगा ब्लॉक कर काम को किया जाएगा। ऐसा कहा जा रहा है कि ये मेगा ब्लॉक आठ से 12 घंटों का हो सकता है। हालांकि इस दौरान लोगों को परेशानी न हो इस बात का भी ध्यान रखा जाएगा।