महाराष्ट्र

Published: Jul 05, 2020 11:53 PM IST

उद्धव सरकार का फैलसामहाराष्ट्र में खुलेंगे होटल और रेस्टोरेंट, जल्द जारी होगी तारीख

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Representational Pic

मुंबई. महाराष्ट्र में कोरोना वायरस का प्रकोप तेजी से बढ़ रहा हैं। इस बीच उद्धव सरकार ने महाराष्ट्र में सलून के बाद होटल, रेस्टोरेंट खोलने के दिशानिर्देशों पर काम करना शुरू कर दिया हैं। इस संबंध में रविवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य के होटल मालिकों के साथ ऑनलाइन बैठक की। इस दौरान उन्होंने कहा कि राज्य में होटल और रेस्टोरेंट फिर से खोले जाने के बारे में निर्णय मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) को अंतिम रूप दिये जाने के बाद लिया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि, “होटल और रेस्टोरेंट को फिर से खोलने के लिए मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) को अंतिम रूप दिया जा रहा है। यह पूरा हो जाने पर, होटल और रेस्टोरेंट को फिर से खोले जाने पर निर्णय लिया जाएगा।”

ठाकरे ने कहा होटल उद्योग ने पर्यटन क्षेत्र में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई हैं। मुख्यमंत्री ने अन्य एक बैठक को संबोधित करते हुए विभिन्न कंपनियों, होटल, रेस्टोरेंट से श्रमिकों की छंटनी न करने की अपील की।

जानकारी के लिए बता दें कि राज्य में रविवार को 6,555 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। जबकि 151 लोगों की मौत हो गई। जिसके बाद राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 2,00,064 हो गई हैं। वहीं मरनेवालों की संख्या 8,822 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य में कुल 86,040 सक्रीय मामले हैं।