जलगांव

Published: May 19, 2022 07:28 PM IST

Dhulia Crimeधुलिया में एक करोड़ के 12 ट्रक जब्त

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

-वाहिद काकर 

धुलिया : कागजों में फर्जीवाड़ा (Forgery) कर चोरी के ट्रकों (Trucks) पर चेचिस नंबर लगा कर स्थानीय क्राइम ब्रांच पुलिस (Crime Branch Police) ने फर्जी दस्तावेज (Forged Documents) और फर्जी नंबर प्लेट (Fake Number Plates) और चेसिस नंबर (Chassis Number) बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़ (Busted) किया है। इस गिरोह में एक परिवहन विभाग का आरटीओ एजंट (RTO Agents) भी शामिल है। जिसकी मदद से यह फर्जीवाड़ा किया गया है। आशंका जताई जा रही है कि इस मे आरटीओ विभाग के इंस्पेक्टर और अन्य भी शामिल होंगे। पुलिस से नागरिकों ने निष्पक्ष जांच की मांग की जा रही है। पुलिस ने संदिग्धों से 1 करोड़ 44 लाख रुपये कीमत के 12 ट्रक जब्त किए हैं। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार शहर के चालीसगांव रोड इलाके में इकरा कॉलोनी निवासी शेख साजिद शेख अब्दुल परिवहन विभाग धुलिया में एजेंट का कारोबार करता है।

क्राइम ब्रांच थाना प्रभारी अधिकारी हेमंत पाटील को गुप्त सूचना मिली थी कि शेख के घर के सामने खुली जगह में आठ ट्रक खड़े हैं। जिन में फर्जी कर पंजीयन प्रमाण पत्र और इंजिन चेचिस नंबर में बदलाव किया है। इस मुखबिरी पर पुलिस ने छापा मार कार्यवाही की और साजिद शेख अब्दुल से जब पूछताछ तो उसने कहा कि उसने ट्रक को बिक्री के लिए लाया हैं। स्थानीय पुलिस अनुसंधान इंस्पेक्टर पाटील ने आरटीओ कार्यालय से ट्रकों के पंजीयन की जानकारी मांगी तो पुष्टि की गई, कि वे जाली दस्तावेजों के आधार पर चेसिस नंबर और इंजन नंबर में छेड़छाड़ कर कागजात बनाए गए हैं। 

आर्थिक लाभ के लिए सरकार को ठगने की साजिश

इस सूचना के आधार पर स्थानीय एलसीबी ने जांच विभाग की टीम ने गहन जांच की और अभियान के दौरान 12 ट्रक जब्त किए। इस कार्यवाही में करीब 1 करोड़ 44 लाख रुपये की सामग्री जब्त किया है। फर्जीवाड़ा में साजिद शेख अब्दुल मनियार, आरटीओ एजंट इफतेकार अहमद अब्दुल जब्बार शेख ऊर्फ पापा एजंट को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने अपने साथियों की मदद से फर्जी इंजन नंबर का इस्तेमाल कर बिक्री के साथ-साथ अपने वित्तीय लाभ के लिए सरकार को ठगने की साजिश रची इस तरह की जानकारी जांच में संदिग्धों ने पुलिस को बताया है।

इस कार्यवाही को एलसीबी पीआई हेमंत पाटील, के निर्देशन में एपीआई प्रकाश पाटील, पीएसआई बाळासाहेब सूर्यवंशी, योगेश राऊत, श्रीकांत पाटील, प्रभाकर बैसाणे, रफिक पठाण, संजय पाटील, रविंद्र माळी, संदीप पाटील, प्रकाश सोनार, गौतम सपकाळे, राहुल सानप,संतोष हिरे, योगेश चव्हाण, कमलेश सूर्यवंशी, राहुल गिरी, मयुर पाटील, तुषार पारधी, विलास पाटील ने पर्दाफाश किया है।