जलगांव

Published: May 23, 2022 07:59 PM IST

Dhulia Crime दोहरे हत्याकांड से दहल उठा धुलिया, तरवाडे में दिल दहला देने वाली घटना

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Photo

धुलिया : जिले की धुलिया तहसील (Dhulia Tehsil) में हड़कंप मच गया। जब एक महिला और उसकी बेटी की गला रेतकर (Throat Slitting) हत्या कर दी गई। यह दिल दहलाने वाली वारदात तालुका थाने के तरवाडे गांव (Tarwade Village) की है। यहां रविवार की रात मां-बेटी (Mother-Daughter) की हत्या (Murder) कर दी गई। सुबह लोगों को इस घटना की जानकारी हुई। दोहरे हत्याकांड की सूचना पर तहसील थाना पुलिस मौके पर पहुंची और मौका का मुआयना किया। पुलिस ने आसपास के लोगों से जानकारी की। हालांकि कोई भी घटना के संबंध में जानकारी नहीं दे सका, पुलिस ने फॉरेंसिक टीम को मौके पर बुला लिया। फॉरेंसिक टीम (Forensic Team) ने घटनास्थल से साक्ष्य जुटाए। पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम (Post-Mortem) के लिए भेज दिया।

मिली जानकारी के अनुसार घर के आंगन में सोई हुए मां और बेटी की हत्या का मामला सामने आया है। इस मामले में पुलिस संदिग्ध लोगों को खोज रही है। धुलिया जिले के तरवाडे गांव में हुई इस घटना से गांव में सनसनी फैल गई है। 45 वर्षीय वंदना महाले की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना मिलने पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और मामले में गहन पूछताछ शुरु कर दी। हत्या के कारण का पता नहीं चल सका था। जिन महिलाओं की हत्या की गई है, उनका नाम चंद्रभागा महाले (65) और वंदना महाले (45) बताया गया है। 

हमलावरों ने सिर और गर्दन पर वार किया

तरवाडे निवासी 65 वर्षीय चंद्रभागा भाऊराव महाजन के दो बच्चे हैं और वह स्वतंत्र रूप से रहती हैं। चंद्रभागाबाई चालीसगाँव रोड के पास एक चाय की दुकान चलाकर जीवन यापन करती हैं। उनकी 45 वर्षीय बेटी वंदनाबाई गुणवंत महाले एरंडोल तालुका के कसौदा-अडगांव में रहती हैं। उसके दो बेटे और दो बेटिया है। घर में पारिवारिक कलह होने के कारण वंदनाबाई दो महीने से मायके तरवाडे आई थीं। रात करीब 11 बजे माँ बेटी टिन शेड में दो पलंगों पर अलग-अलग सो रहे थे। सुबह करीब छह बजे दोनों की हत्या की खबर से इलाके में हड़कंप मच गया। हमलावरों ने उनके सिर और गर्दन पर वार किया। घटना जंगल की आग की तरह फैलती ही तरवाडे और आसपास के क्षेत्र के लोग मौके पर पहुंच गए। जैसे ही तालुका पुलिस को सूचना मिली, उन्होंने अपने वरिष्ठों को सूचित किया। अपर पोलीस अधीक्षक प्रशांत बच्छाव, एलसीबी निरीक्षक हेमंत पाटील, तालुका थाना निरिक्षक दत्तात्रय शिंदे, उपनिरिक्षक सागर काळे, प्रशांत चव्हाण एलसीबी की टीम मौके पर पहुंची खबर मिलते ही डॉग स्क्वायड विशेषज्ञ डॉग टीम के साथ तरवाडे पहुंची। 

जांच में जुटी पुलिस

दोहरे हत्याकांड की सूचना के बाद गांव पहुंचीं स्थानीय पुलिस ने मौका मुआयना के बाद आसपास के लोगों से घटना की जानकारी ली। हालांकि कोई भी दोहरे हत्याकंड के विषय में सटिक जानकारी नहीं दे सका। इस दौरान पुलिस ने मृतक के परिजनों समेत ग्रामीणों से प्रारंभिक पूछताछ की। पुलिस हत्या के कारणों का पता लगाने की कोशिश कर रही हैं। फिंगर प्रिंट विशेषज्ञों ने बिस्तर के नीचे पड़े खून से पैरों के निशान बिस्तर पर लेने की कोशिश की कुत्तों ने भी मौके से कुछ दूर तक हत्यारों का पीछा किया। तालुका पुलिस में मामला दर्ज किया है।