जलगांव

Published: May 30, 2022 07:46 PM IST

Million Stolenदो किसानों के घर से सोना-चांदी समेत लाखों की चोरी

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

रावेर : रावेर तहसील के गांव अहिरवाडी (Ahirwadi) के बाहेरपुरा क्षेत्र में बड़ी चोरी (Theft) की वारदात सामने आई है। अज्ञात चोरो ने लोहे की जाली काट कर मकान के कमरे में  करीब 10 से 15 तोले सोना (Weighing Gold), दो से तीन लाख की नकदी (Cash) और सामान चुराकर ले गए। यह घटना सामने आने से हड़कंप मच गया है। मिली जानकारी के अनुसार अहिरवाडी में अज्ञात बदमाशों ने दो मकानों में चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। किसान रमेश शमरावर महाजन (Farmer Ramesh Shamrawar Mahajan) के मकान में अज्ञात चोरो ने रविवार की रात्री में चोरी की, किसान रमेश शामराव महाजन ने बताया कि चोर उसे पूरी तरह से बर्बाद करके चले गए हैं। हर रोज की भांति उसका परिवार रात करीब 11 बजे सो गया था। वह रात को कई बार उठता था। लेकिन कल रात उनकी आंख सीधे सुबह करीब पांच बजे खुली। उसका पूरा परिवार भी उठ लेता था। लेकिन वह भी गहरी नींद में सोया हुआ था। उसने बड़ी मुश्किल से अपनी पत्नी को उठाया। जब उसकी पत्नी ने घर के कमरे का दरवाजा खोला कमरे में प्रवेश किया तो पाया कि कमरे की खिड़की (Window) खुली हुई थी और उसमें लगे लोहे के सरिए नदारद थे। उसे सारा मामला समझते देर ना लगी। दो कमरे में रखी तीन अलमारी भी टूटी हुई पाई गई। जब उन्होंने अलमारी (Cupboard) में रखा सामान संभाला तो सारा जेवर, नकदी और अन्य जरूरी सामान गायब था।

10 से 15 तोले सोना चांदी के आभूषण 

किसान रमेश महाजन ने बताया की अलमारी में रखे सोने की पाच अंगोठी, तीन मंगल पोत, तीन लाकेट, डोरले, मोहन मनी, चांदी का कडा, नऊ देवी देवताओं की मूर्ती छोटी, जोडवे, तीन छोटी अंगोठी,उसने बताया कि चोर अलमारी में रखे करीब 10 से 15 तोले सोने के जेवर, दो से तीन लाख की नकदी, चुराकर ले गए। रमेश ने बताया कि उसने खेत की मजदूरी, मकान की मजदूरी देने के लिए दो से तीन लाख रूपए की नकदी रखी हुई थी। इसके अलावा चोरी हुए जेवर में से करीब कुछ तोले सोना उसकी लड़कियों का था।

किसान का लाडका आशिष महाजन यह मकान के बाहर सोया हुवा था कारण मकान में कुलर बंद था और पिता रमेश महाजन, माता शालिनी बाई, दादी सुमन बाई यह मकान के एक कमरे में सोए थे। आशिष की पत्नी अपने मायके गई हुइ थी। 

भाई के मकान में भी चोरी

चाचा के लाडके के मकान में भी चोरो ने हात साफ किया लैकीन यह उन्हे कुछ नही मिला सिर्फ 500 रुपय को हात लगे और किचन में एक दिब्बे में आम का रस मिला जिसे चोरो ने मजे से खाया है। इस मकान में भी चोर केले के बाग की और से दाखिल हुवे है। 

पोलीस दस्ता घटनास्थल पर पहुंचा

घटना की जानकारी मिलते ही पोलीस निरीक्षक कैलास नागरे, प्रभारी अंबादस मोरे, उपनिरीक्षक शीतल कुमार नाईक, सचिन नवले, मनोहर जाधव, विशाल सोनवणे की टीम मौके पर पहुंची और घटनास्थल का जायजा लिया। पुलिस को खेतों से खाली थैलीया, साडीया, मौके से बरामद की हैं। पोलीस निरीक्षक ने अपने दसते को दि मार्गदर्शन सूचना रावेर के पोलीस निरीक्षक कैलास नागरे ने राजेंद्र करोडपती, पुरुषोत्तम पाटील, नंदकिशोर महाजन, सचिन घुगे, सुरेश मेढे, मुकेश मेढे, चैतन्य पाटील, इस्माईल तडवी ने राहुल रघुनाथ के केले के बाग और आसपास का पुरा क्षेत्र की जाँच की। मौके पर फिंगर प्रिंट टीम को भी बुलाया गया जिसने घटनास्थल से साक्ष्य एकत्रित किए है। इस दसते में जलगांव से पीएसआई डोंगरे, विनायक पाटील, सचिन चौधरी, प्रकाश बारी ने मकान और कपाट से फिंगर प्रिंट की जाच की।  

खोजी श्वान को बुलाया

तहसिल के अहिरवाडी में हुवी चोरी की वारदात की गँभिरता को देखते हुवे यहा जलगांव से खोजी श्वान का दस्ता भी बुलाया गया है। इस खोजी श्वान ने मकान से खेत का रास्ता दिखाया इस दसते में हैप्पी नामक श्वान और ट्रेनर एएसआई दर्शन बोरसे, संदीप परदेशी, मनोज पाटील मौजुद थे।